आपका Gmail अकॉउंट हो सकता है हैक

आज के समय में जहाँ सोशल नेटवर्किंग अकॉउंट के साथ साथ आपके लैपटॉप या कंप्यूटर को हैक कर लिया जाता है. वही कई बार इसके द्वारा आपकी निजी जानकारी भी चुराई जा सकती है. हम आपको बता दे कि सोशल नेटवर्किंग अकॉउंट, लैपटॉप या कंप्यूटर के अलावा आपके जीमेल को भी हैकरों द्वारा हैक किया जा सकता है. और यही नही इसके द्वारा आपकी सारी निजी जानकारी को खतरा हो सकता है. हाल में जीमेल अकॉउंट को हैक करने के बहुत सारे मामले सामने आये है जिसमे फिशिंग स्कैम के जरिए आपके जीमेल अकॉउंट को हैक कर लिया जाता है.

फिशिंग स्कैम में हैकर्स फिशिंग के जरिए जीमेल का ही एक पेज बना देते है. जिसके चलते यह पता नही चल पता है कि कोन सा पेज असली है या नकली है. वही हम उस पेज पर भी जीमेल लॉगिन कर देते है, जिससे हमरा अकॉउंट और पासवर्ड इस पेज के जरिये हैकर्स द्वारा आसानी से हैक कर लिया जाता है. और हम इसका शिकार हो सकते है. 

आज के समय में लगभग सभी यूज़र्स जीमेल का इस्तेमाल करते है. जिसके चलते इसमें तरह तरह के फीचर्स भी दिए गए है. वही जीमेल में  यूजर को 15जीबी का फ्री क्लाउड स्टोरेज भी दिया जाता है. जिसके चलते इसमें यूज़र्स अपनी निजी जानकारियो के साथ डॉक्यूमेंट्स, फोटोज या फिर वीडियो को सेव करते है. किन्तु ऐसे में अगर आपका जीमेल अकॉउंट हैक हो जाये तो यह आपके लिए सबसे बड़ी मुसीबत का कारण बन सकता है. अतः इससे सावधान रहने की जरूरत है.

WhatsApp ने नकारे प्राइवसी पर लगे आरोप

सावधान: आपके WhatsApp मैसेज पढ़ सकता है कोई भी

2016 में यह पासवर्ड किये गए सबसे ज्यादा इस्तेमाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -