सब्जियों से ऐसे चमकदार होगी आपकी त्वचा
सब्जियों से ऐसे चमकदार होगी आपकी त्वचा
Share:

हम आपको बता दें आपके बीच कई ऐसी सब्जियां भी हैं जो ना सिर्फ आपकी सेहत बनाती है जबकि आपके चेहरे का ख्याल भी रखती है। इन सब्जियों के इस्तेमाल से आपके चेहरे की चमक बढ़ती है और कई स्किन प्रॉब्लम्स दूर होती है। वही आंवले में विटामिन ए प्रचुर मात्रा में पाया जाता है जो कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है, इससे त्वचा में निखार बना रहता है। 

इन गलतियों के कारण होता है कान में दर्द

ऐसे फायदा पहुंचाएंगी सब्जियां 

हम आपको बता दें नींबू आपके चेहरे पर होने वाले मुंहासे, दाग और धब्बे हटाने में मदद करता है। नींबू में विटामिन सी होता है जो स्किन से जुड़ी हुई समस्याओं से राहत दिलाता है। सुबह एक गिलास गुनगुने गर्म पानी में एक नींबू का रस डालें और उसमें एक छोटा चम्मच शहद डालकर अच्छी तरह से मिला लें। साथ ही इसका हर रोज सेवन करें।

हफ्ते के सातों दिन पीएं अलग-अलग ज्यूस, शरीर को मिलेंगे पोषक तत्व

ऐसे आएगा त्वचा में निखार 

इसी के साथ हम आपको बता दें पालक में एन्टी-ऑक्सिडेंट काफी मात्रा में होता है, जो कि चेहरे पर झुर्रियों आने से रोकता है। इसका एन्टी- इन्फ्लैमटोरी गुण शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने के साथ-साथ त्वचा में निखार लाता है। इसलिए पालक को किसी भी रुप में खाना चाहिए और इसे आप सलाद के रूप में भी खा सकते हैं। वही इसके लिए सुबह नियमित रूप से खाली पेट आंवले के रस का सेवन करने से कोलेजन का उत्पादन बढ़ता है। बता दें कि कोलेजन एक प्रोटीन होता है जो कि चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है।

स्किन को चमकाना चाहते हैं ये ड्रिंक्स आपके लिए हैं फायदेमंद

कैल्शियम की कमी को दूर करते हैं ये आहार

जानिए अस्थमा की बीमारी के आपको कैसे रखना है ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -