त्वचा को ग्लोइंग और चमकदार बनाता है अनार का फेस पैक
त्वचा को ग्लोइंग और चमकदार बनाता है अनार का फेस पैक
Share:

अनार हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह हमारी सेहत के साथ-साथ खूबसूरती को भी बरकरार रखने में सहायक होता है. अनार में भरपूर मात्रा में एंटी एजिंग एजेंट मौजूद होते हैं. जो त्वचा को बेदाग और दमकता हुआ बनाते हैं. आजकल की बिजी लाइफ स्टाइल में लड़कियां अपने चेहरे को निखारने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. इन प्रोडक्ट का असर कुछ समय तक ही दिखाई देता है. आज हम आपको अनार के कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप लंबे समय तक ग्लोइंग और बेदाग त्वचा पा सकती हैं. 

1- अनार में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं. नींबू में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है. यह दोनों पोषक तत्व त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करते हैं. अनार के दानों को पीसकर इसमें नींबू का रस मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं. 15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें. इसके  इस्तेमाल से आपकी त्वचा ग्लोइंग और खूबसूरत हो जाएगी. 

2- अगर आप अपने चेहरे के दाग धब्बों को दूर करना चाहती हैं तो अनार के पेस्ट में थोड़ा सा दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें. 

3- चेहरे की रंगत को निखारने के लिए अनार के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. इसे तब तक लगा रहने दें जब तक यह पूरी तरह से सूख ना जाए. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. इस फेस पैक के इस्तेमाल से आप के चेहरे में चमक आ जाएगी.

 

बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाता है तिल का तेल

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब का सिरका

जानिए क्या हैं हेयर मसाज के फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -