गुरदीप की गौरवमयी गाथा
गुरदीप की गौरवमयी गाथा
Share:

नई दिल्ली : आज कल सोशल मीडिया पर किसी लड़की की फोटो किसी वीआईपी के साथ देखें जाने पर कई तरह के कयास लगाए जाते हैं .लेकिन जब हक़ीकत से पर्दा उठता है, तो जो जानकारी सामने आती है,वह हैरान करने वाली होती है. ऐसी ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दूसरे देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ एक महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.सबको यह जिज्ञासा हुई कि आखिर कौन है यह महिला जो वीवीआईपी लोगों के साथ बैठी है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि पीएम मोदी सहित अमेरिका के राष्ट्रपति रहे बराक ओबामा, पेप्सिको की सीईओ इंद्रा नूयी के साथ दिख रही इस महिला का नाम गुरदीप कौर चावला हैं.दरअसल गुरदीप एक अनुवादक (इंटरप्रिटेटर) हैं. अपने विदेश दौरे में पीएम मोदी जब हिंदी में भाषण देते हैं, तो यह गुरदीप ही उसका अंग्रेजी में अनुवाद करती हैं.

बता दें कि अनुवाद के क्षेत्र में गुरदीप को 26 वर्ष का अनुभव है.उनके इस कार्य की शुरुआत 1990 में भारत के संसद भवन से हुई थी.तब गुरदीप कौर को संसद भवन में अनुवादक के लिए चुना गया था. लेकिन 1996 में उन्होंने यह नौकरी छोड़ दी और अपने पति के साथ अमेरिका चली गईं.अमेरिका में रह रही भारतीय मूल की गुरमीत कौर चावला इन दिनों अमेरिकन ट्रांसलेटर एसोसिएशन की सदस्य हैं. इसके अलावा वे इंटरप्रिटेशन, ट्रांसलेशन सहित संघीय मामलों और सुपीरियर कोर्ट की भाषा की सफल अनुवादक भी हैं.

यह भी देखें

खोज में मिला 7 करोड़ साल पुराने जीव का जीवाश्म, वैज्ञानिक भी हैं हैरान

स्वतंत्र प्रेस जीवंत लोकतंत्र की नींव - पीएम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -