वैश्विक धन रिपोर्ट 2020: चीन के बाद अमेरिका में आई गिरावट
वैश्विक धन रिपोर्ट 2020: चीन के बाद अमेरिका में आई गिरावट
Share:

 2020 ग्लोबल वेल्थ रिपोर्ट क्रेडिट सुइस ग्रुप एज द्वारा गुरुवार 22 अक्टूबर को जारी की गई। रिपोर्ट से पता चलता है कि वैश्विक धन, जो वर्ष की पहली तिमाही में फिसल गया था, महामारी के प्रभावों को कम करने के लिए सरकारों और आरबीआई द्वारा आवश्यक कार्रवाई के बाद उलट कर दिया गया था। इसने वैश्विक धन को 2019 तक 399.2 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर समाप्त करने के बाद जून तक USD 1 ट्रिलियन जोड़ने में मदद की।

कुछ देशों द्वारा जारी दूसरी तिमाही (Q2) के लिए अनंतिम घरेलू बैलेंस शीट पर आधारित रिलीज ने संकेत दिया कि केवल चीन और भारत ने क्रमशः 2020 की पहली छमाही में घरेलू संपत्ति में लाभ देखा है, क्रमशः 4.4 प्रतिशत और 1.6 प्रतिशत बढ़ रहा है। दूसरी ओर, लैटिन अमेरिका 13 प्रतिशत गिरावट के साथ सबसे अधिक फिसल गया, क्योंकि मुद्रा अवमूल्यन ने सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में नुकसान को बढ़ा दिया। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रति वयस्क की औसत आय ओल्ड 69, 9 USD4 अमरीकी डालर से घटकर 303030 9 डॉलर हो गई है, रिपोर्ट में इसके निष्कर्षों का हवाला दिया गया है। स्विट्जरलैंड, नीदरलैंड, ताइपे और हांगकांग में बढ़त देखी गई, जबकि नॉर्वे और यूके ने सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की। वैश्विक धन सृजन अगले साल ठीक होने का अनुमान है क्योंकि अर्थव्यवस्था को गति मिलने की उम्मीद है। प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में, चीन को खोजने के अनुसार, स्पष्ट विजेता होने की उम्मीद है।

यह देखा जाता है कि कोविड-19 के प्रकोप के बाद, जिसने वैश्विक स्तर पर एक मिलियन से अधिक लोगों की जान ले ली, विश्व स्तर पर व्यक्तिगत धन में गिरावट देखी गई।

अतीक अहमद के एक और करीबी के फार्म हाउस पर चला प्रयागराज प्रशासन का बुलडोज़र

मध्य प्रदेश में सोमवार को रहेगा दशहरे का अवकाश, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

पाकिस्तान में है माता का 2000 साल प्राचीन शक्तिपीठ, यहाँ मुस्लिम करते हैं 'जगतजननी' की सेवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -