दो माह बाद अचानक दुनिया के सामने प्रकट हुए जैक मा, जिनपिंग की आलोचना करने के बाद से थे 'गायब'

नई दिल्ली: दो महीने से ज्यादा समय से लापता एशिया के सबसे दौलतमंद लोगों में शामिल अलीबाबा समूह के मालिक जैक मा अचानक से विश्व के सामने प्रकट हो गए। हाल ही में जैक मा एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में दिखाई दिए हैं। विश्व में बढ़ते दबाव के बाद चीन के सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स ने जैक मा का यह वीडियो रिलीज़ किया है। 

ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, जैक मा ने बुधवार को चीन के 100 ग्रामीण शिक्षकों के साथ वीडियो लिंक के माध्यम से संवाद किया है। जैक मा ने शिक्षकों से कहा कि, 'जब कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा, तो हम फिर मिलेंगे।' ग्लोबल टाइम्स ने जैक मा को इंग्लिश शिक्षक से उद्योगपति बनने वाला बताया है। जैक मा के परिचय में अलीबाबा का उल्लेख नहीं किया गया, जिसकी स्थापना उन्होंने स्वयं की है। वहीं, चीन में अटकलों का बाजार गरम है कि चीन की कम्युनिस्ट सरकार, जैक मा की कंपनी अलीबाबा का नियंत्रण अपने हाथ मे ले सकती है।

दरअसल, जैक मा ने गत वर्ष अक्तूबर में किसी मुद्दे पर जिनपिंग सरकार की आलोचना कर दी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद से ही जैक मा की कोई सार्वजनिक मौजूदगी दर्ज नहीं हुई है। जैक मा के संबंध में रहस्य तब गहरा गया था, जब वे अपने टैलेंट शो 'अफ्रीका के बिजनेस हीरो' के फाइनल एपिसोड में भी नज़र नहीं आए थे।

 

30 जनवरी को पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, आम बजट पर होगा मंथन

Ceat टायर्स ने अक्टूबर-दिसंबर में अर्जित किया दोगुना लाभ

सरकार इस वित्त वर्ष में वीएसएनएल में अपनी होल्डिंग से बाहर बेचेगी हिस्सेदारी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -