BMW Motorrad ​की ब्रिकी में आई जबरदस्त गिरावट, जानें वजह
BMW Motorrad ​की ब्रिकी में आई जबरदस्त गिरावट, जानें वजह
Share:

BMW Motorrad की विश्व स्तर पर बिकवाली में वर्ष 2020 की पहली छमाही में 17.7 फीसद की गिरावट देखी गई है. जर्मनी मोटरसाइकिल ब्रांड का मानना है कि जून 2020 के लिए कुल बिक्री तादाद जून के किसी भी माह के लिए सबसे अच्छी थी. विश्व स्तर पर कोरोना वायरस और उपभोक्ता भावना और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर इसकी चुनौतियां, अर्धवार्षिक बिक्री को प्रभावित करती हैं. फिर भी, मार्च महीने से मई तक धीमी बिक्री रही क्योंकि कई देशों ने कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू  किया गया था. लगता है कि जून माह में पॉजीटिव बिक्री के साथ यह थोड़ा हिल गया था.

Vespa ने इन स्कूटरों की बुकिंग की प्रारंभ

BMW Motorrad के हेड Markus Schramm ने कहा कि, "नए वर्ष की जोरदार प्रारंभ के बाद फरवरी के समाप्ति तक बीते साल की तुलना में लगभग 12 फीसद की वृद्धि के साथ बने रहे. फिर महामारी कोविड 19 के गतिशील विकास ने भी मोटरसाइकिल की मांग पर नकारात्मक असर डालना प्रारंभ कर दिया, किन्तु हम फिर से सुरंग के समाप्त में स्पष्ट प्रकाश देखते हैं."

Suzuki Gixxer SF 155 को इस बाइक से मिलेगी टक्कर, जानें तुलना

विदित हो कि जून माह में BMW Motorrad ने विश्व में 20,021 मोटरसाइकिल्स की बिक्री की है, जो कि बीते वर्ष की समान अवधि की तुलना में 12 प्रतिशत की बढ़त है. वही, यही आकंड़ा मई 2020 की तुलना में 9.8 प्रतिशत अधिक भी है. BMW Motorrad के अनुसार कोरोना महामारी के कारण मार्च से मई के बहुत कमजोर माह के दौरान बिक्री के आंकड़े नीचे ही रहे हैं, किन्तु  BMW Motorrad साल के पहले 6 माह में दुनियाभर में 76,707 मोटरसाइकिल बेचने में सक्षम था. अभी के लिए दुनियाभर में मोटरसाइकिल की बिक्री पुनरुद्धार के रास्ते पर है. किन्तु महामारी की चुनौती से दूर हैं और स्पष्ट तस्वीर केवल आगे कुछ माह में उभरेगी. 

महिंद्रा की कारों पर मिल रहा 3 लाख रु तक का बंपर डिस्काउंट

Suzuki Intruder BS6 पहले से अधिक हुई महंगी, जाने पूरी डिटेल्स

होंडा की दो पावरफुल बाइक में से कौन सी है बेस्ट, जानें तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -