पीएम मोदी 29 अप्रैल को ग्लोबल  बिजनेस समिट को संबोधित करेंगे
पीएम मोदी 29 अप्रैल को ग्लोबल बिजनेस समिट को संबोधित करेंगे
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अप्रैल को ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट में वर्चुअल संबोधन देंगे. 3 दिवसीय शिखर सम्मेलन सूरत में आयोजित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री का पाटीदार बिजनेस समिट को संबोधित करना साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले गुजरात में राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण समुदाय तक पहुंचने का एक प्रयास माना जा रहा है। दूसरी ओर भाजपा को राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं होने की बात कही गई है। उन्होंने कहा, 'गुजरात में पाटीदारों का राजनीतिक दबदबा है, लेकिन प्रधानमंत्री के अपने व्यापार शिखर सम्मेलन में दिए गए भाषण का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने प्रधान मंत्री को आमंत्रित किया, और उन्होंने अनुग्रहपूर्वक स्वीकार कर लिया। गुजरात भाजपा के एक वरिष्ठ ने कहा, "राजनीति जैसी कोई चीज नहीं है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल बैठक में भाग लेंगे। इस बैठक में लगभग 10,000 पाटीदार व्यापारियों और सात लाख से अधिक लोगों के शामिल होने का कार्यक्रम है। राष्ट्र निर्माण, कौशल विकास, महिला उद्यमिता और अन्य विषयों में सामुदायिक व्यवसाय के लोगों की भूमिका पर कई सत्रों में चर्चा की जाएगी। भाजपा इस अवसर का उपयोग पाटीदार आबादी के बीच अपनी स्वीकृति पर जोर देने के लिए कर सकती है, जो राज्य में राजनीतिक और आर्थिक रूप से महत्वपूर्ण है।

यह कार्यक्रम मिशन 2026 के हिस्से के रूप में आयोजित किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य छोटे, मध्यम और बड़े व्यवसायों के आंतरिक और वैश्विक गठबंधनों को सुविधाजनक बनाकर पाटीदार समुदाय के सामाजिक आर्थिक विकास को बढ़ावा देना है; समुदाय में नए उद्यमियों का पोषण और समर्थन करना; और समुदाय के शिक्षित युवाओं को प्रशिक्षण और सम्मानजनक रोजगार प्रदान करना।

'IPL से बाहर हो जाओ..', विराट कोहली को लेकर दिग्गज क्रिकेटर ने कह डाली बड़ी बात

केरल में फेस मास्क पहनना अनिवार्य; किसी भी प्रकार का उल्लंघन दंडनीय होगा

पीएम मोदी नरेंद्र ने फिजी में बच्चों के लिए एक अस्पताल का अनावरण किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -