अगले 48 घंटों तक दुनियाभर में बंद रह सकता है इंटरनेट, ये है वजह
अगले 48 घंटों तक दुनियाभर में बंद रह सकता है इंटरनेट, ये है वजह
Share:

न्यूयॉर्क: दुनियाभर में आजकल इंटरनेट का चलन जोरों पर है, कई बड़े उद्योग इंटरनेट पर ही निर्भर हैं तो आम आदमी के जीवन पर भी इंटरनेट ने गहरा प्रभाव डाला है, अगर सीधे शब्दों में कहा जाए तो इंटरनेट के बिना एक दिन की भी कल्पना नहीं की जा सकती है. लेकिन हाल ही में जो जानकारी सामने आई है वो आपके होश उड़ाकर रख देगी. हाल में आई खबर के अनुसार दुनियाभर में अगले 48 घंटों के लिए इंटरनेट बंद या धीमा हो सकता है.

राजपरिवार ने दिया था शादी में डायपर पहनकर आने का फरमान

एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया भर के इंटरनेट उपभोक्ताओं को अगले 48 घंटों में इंटरनेट से जुडी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसकी वजह बताते हुए रिपोर्ट में बताया गया है कि मेन डोमेन सर्वर और इससे जुड़ा नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर कुछ समय के लिए बंद रहने के कारण इंटरनेट से जुडी समस्या आ सकती है. बताया जा रहा है कि इस दौरान 'द इंटरनेट कॉरपोरेशन ऑफ असाइन्ड एंड नंबर्स' (ICANN) मेंटनेंस कार्य करेगी, यह इंटरनेट की एड्रेस बुक या डोमेन नेम सिस्टम (DNS) को सुरक्षित करने के लिए क्रिप्टोग्राफिक की (key) को बदलेगी.

इराक में कैबिनेट मंत्री पद के लिए निकली वेकेंसी

ICANN ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि दुनिया भर में बढ़ते साइबर अटैक के चलते इसके सुरक्षा कारणों पर काम करना जरुरी हो गया है. वहीं कम्युनिकेशंस रेगुलेटरी अथॉरिटी (CRA) ने कहा है कि डोमेन नेम सिस्टम (DNS) को सुरक्षित करने के लिए ग्लोबल इंटरनेट शटडाउन जरुरी हो गया है. 

खबरें और भी:-

पाकिस्तान हाईकोर्ट जज ने ISI के खिलाफ की तीखी टिप्पणी पद से हुए बर्खास्त

वर्ल्ड ऐग डे: सेहत का खजाना और प्रोटीन से भरपूर है अंडा

सउदी के राजकुमार पर लगा पत्रकार को गायब करने का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -