WHO का बड़ा बयान, कहा-  दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा नार्मल से भी 3 गुना अधिक
WHO का बड़ा बयान, कहा- दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा नार्मल से भी 3 गुना अधिक
Share:

देशभर में महामारी का प्रकोप जारी है, कई देश हताहतों की संख्या और गलत सूचना के बार-बार आरोपों का सामना कर रहे हैं। घातक वायरस के समग्र प्रभाव की बात करें तो भारत भी उनमें से एक में खड़ा है। 2019 के अंत में शुरू होने वाले कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या के बारे में वैश्विक आंकड़े अब तक 165594437 तक पहुंच गए हैं। भारत में हाल ही में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की चपेट में आने का आरोप लगाया गया है कि कोविड-19 के कारण होने वाली मौतों को कम करके आंका गया है क्योंकि एक बार इसकी मृत्यु दैनिक आधार पर 300000 से अधिक होने की सूचना दी गई थी। 

भारत में, यह उद्धृत किया गया है कि कब्रिस्तान और मृत्यु की रिपोर्ट कब्रिस्तानों और श्मशान घाटों का आरोप है कि मरने वालों की सूची कई हजार गुना अधिक है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, चीजें पहले की तुलना में कहीं अधिक अराजक हो सकती हैं। रिपोर्टों के अनुसार, डब्ल्यूएचओ का मानना है कि उपन्यास कोरोना वायरस के कारण तीन गुना अधिक लोगों की महामारी के कारण मृत्यु हुई है। 

प्रारंभिक अनुमान बताते हैं कि 2020 में कोविड-19 के कारण प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से वैश्विक 'अतिरिक्त मौतों' की कुल संख्या कम से कम 3 मिलियन है, जो WHO को देशों द्वारा बताए गए आधिकारिक आंकड़ों से 1.2 मिलियन अधिक है। अब तक, आधिकारिक संचयी मृत्यु कोविड-19 से टोल 3432022 है। हालांकि, यह ध्यान दिया जाता है कि महामारी ने अन्य कारणों से भी मृत्यु में वृद्धि की हो सकती है।

पाकिस्तान में 20,089 के पार हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा

50,540 पर बंद हुआ BSE, निफ्टी में भी आया उछाल

अपने सरप्लस फंड से केंद्र सरकार को 99,122 करोड़ रुपये देगा RBI, बोर्ड ने दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -