McAfee की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, वैश्विक साइबर अपराध के अनुमान से हुआ USD1-trn का नुकसान
McAfee की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, वैश्विक साइबर अपराध के अनुमान से हुआ USD1-trn का नुकसान
Share:

McAfee और CSIS की नवीनतम रिपोर्ट आर्थिक प्रभाव से परे साइबर अपराध के छिपे हुए खर्च को उजागर करती है। साइबर क्राइम की घटनाओं का विस्तार अब ग्रह अर्थव्यवस्था की कीमत USD 1 ट्रिलियन से बहुत अधिक है, या दुनिया भर में जीडीपी के केवल 1 प्रतिशत से अधिक है, जो 2018 की रिपोर्ट से 50 पीसी से अधिक है जो दुनिया भर में 600 बिलियन अमरीकी डालर के करीब है। , प्रमुख साइबर सिक्योरिटी फर्म McAfee ने सोमवार को खुलासा किया।

सर्वेक्षण में शामिल दो-तिहाई प्रदाताओं ने 2019 में किसी प्रकार की साइबर घटना की सूचना दी और विशिष्ट मूल्य इस घटना के आधे मिलियन डॉलर से अधिक था। सेंटर फॉर स्ट्रेटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज (सीएसआईएस) की साझेदारी में की गई रिपोर्ट के अनुसार आईपी चोरी और मौद्रिक अपराध में कम से कम 75 पीसी साइबर नुकसान का कारण है और प्रदाताओं के लिए सबसे बड़ा खतरा है।

'द हिडन कॉस्ट्स ऑफ साइबरक्राइम' शीर्षक से, मौद्रिक नुकसान से परे रिपोर्ट किए गए नुकसान का भी पता लगाया, जिससे पता चला कि 92% कंपनियों ने महसूस किया कि मौद्रिक शुल्क से परे उनके छोटे व्यवसाय पर अन्य प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है और साइबर घटना के बाद काम के घंटे खो गए हैं। “तकनीकों पर साइबर-हमलों की गंभीरता और आवृत्ति बढ़ती रहती है क्योंकि तकनीक विकसित होती है, नई तकनीकें खतरे की सतह को चौड़ा करती हैं, और काम की प्रकृति घर और दूरदराज के वातावरण में फैलती है। हमें साइबर जोखिमों के व्यापक प्रभाव और प्रभावी योजनाओं के जवाब देने और साइबर घटनाओं को रोकने के लिए वैश्विक अरबों डॉलर के 100 अरब डॉलर के वैश्विक वित्तीय प्रभाव को देखते हुए बड़ी समझ की आवश्यकता है। ” McAfee में स्टीव Grobman, SVP और CTO का उल्लेख किया। "

रथ पर बारात ले जा रहे दूल्हे को बदमाशों ने सरेआम मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

बंगाल में आज भाजपा ने बुलाया बंद, कल सिलीगुड़ी में हुई थी कार्यकर्ता की मौत

किसान आंदोलन: भाजपा पर अखिलेश का शायराना तंज, कहा- 'हम माटी में जा लिपटेंगे..वो क्या..'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -