130 देश वैश्विक न्यूनतम टैक्स का करते है समर्थन
130 देश वैश्विक न्यूनतम टैक्स का करते है समर्थन
Share:

राष्ट्रपति जो बिडेन की कॉर्पोरेट कर योजना को 1 जुलाई को बढ़ावा मिला, क्योंकि 130 देशों और न्यायालयों ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जो कंपनियों के लिए वैश्विक न्यूनतम कर लागू करेगा। प्रशासन का कहना है कि समझौता, एक सदी में अंतरराष्ट्रीय कराधान का पहला बड़ा बदलाव, खेल के मैदान को समतल करेगा और अमेरिकी व्यापार को प्रतिस्पर्धा में मदद करेगा।

बाइडेन ने कहा- "मैं पेरिस ओईसीडी के बयान के सभी हस्ताक्षरकर्ताओं, 130 देशों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो कम से कम 15 प्रतिशत की वैश्विक न्यूनतम कर दर का समर्थन करने के लिए एक साथ आए। ये राष्ट्र दुनिया की अर्थव्यवस्था का 90 प्रतिशत से अधिक हिस्सा बनाते हैं, जो हमें कॉर्पोरेट करों के लिए नीचे तक की दौड़ को रोकने के लिए पूर्ण वैश्विक समझौते की हड़ताली दूरी पर रखता है।

वैश्विक जीडीपी के 90 प्रतिशत से अधिक का प्रतिनिधित्व करने वाले ये 130 देश और क्षेत्राधिकार अंतरराष्ट्रीय कर सुधार के लिए एक नया ढांचा स्थापित करने वाले बयान में शामिल हुए। समावेशी ढांचे का एक छोटा समूह 139 सदस्य इस समय अभी तक बयान में शामिल नहीं हुए हैं। कार्यान्वयन योजना सहित रूपरेखा के शेष तत्वों को अक्टूबर में अंतिम रूप दिया जाएगा। ढांचा सदियों पुरानी अंतरराष्ट्रीय कर प्रणाली के प्रमुख तत्वों को अद्यतन करता है, जो अब वैश्वीकृत और डिजीटल 21 वीं सदी की अर्थव्यवस्था में उद्देश्य के लिए उपयुक्त नहीं है।

माता-पिता ने खेती से दूर रखने के लिए बेटों को बोर्डिंग स्कूल में किया था भर्ती, आज कृषि से ही बेटे बने करोड़पति

जम्मू इंटरनेशनल बॉर्डर पर फिर दिखा ड्रोन, पिछले 6 दिनों में नौवीं बार हुई यह घटना

केरल से आने वालों के लिए अनिवार्य होगी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -