मलेशिया में दिखी भारतीय संस्कृति की झलक
मलेशिया में दिखी भारतीय संस्कृति की झलक
Share:

मलेशिया: भारतीय संस्कृति की जड़े विश्व में फैलती दिखाई दे रही है, हाल ही में मलेशिया में हुए भारत की सभ्यता और संस्कृति के आधार पर एक 21 दिवसीय कार्यक्रम हुआ जिसमे आध्यात्मिक, सांस्कृतिक तथा शारीरिक महत्ता की झलक दिखाई दी. प्राप्त सूत्रों के अनुसार संस्कार परिवार देहरादून द्वारा आयोजित एक मिशन क़े तहत भारतीय संस्कृति के मूलमंत्र वसुधैव कुटुंबकम के सिद्धांत पर आधारित 'वर्ल्ड पीस' मिशन का विश्वस्तरीय आयोजन 13 जनवरी से 2 फरवरी तक मलेशिया में हुआ.

मलेशिया में सम्मानित हुए योगाचार्य विपिन जोशी ने अपने अनुभव क़ो बयां करते हुए भारत की ज्ञान पताका के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह आयोजन15 से 21 जनवरी तक मलेशिया क़े विभिन्न शहरों में आयोजित किया गया, जिसमे बड़ी  संख्या में लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई तथा ध्यान, योग, आसन, प्राणायाम आदि के महत्व से अवगत करवाया. साथ ही विश्व को शारीरिक और मानसिक स्तर से पार जाकर आध्यात्मिक स्तर की ओर अग्रसर होने  की बात कहीं.

मलेशिया क़े ताइपिंग राज्य में सांस्कृतिक और आध्यात्मिकता की शिक्षा हेतु भारतीय समुदाय की ओर से विश्व शांति की प्रार्थना की गई और इसे व्यवहारिकता में रूपांतरित करने के लिए एक मठ की स्थापना भी की जाएगी.

 

मुस्लिमों द्वारा 500 साल प्राचीन हनुमान मंदिर का पुनर्निर्माण

रामायण के इस रहस्य को बहुत ही कम लोग जानते है

क्या आप जानते है कि शालिग्राम और तुलसी के विवाह के बारे में

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -