ग्लेनमार्क कैंसर की दवा और शेयर वृद्धि के लिए अमेरिका से मिली मंज़ूरी

By Emmanuel
Dec 02 2020 11:04 AM
ग्लेनमार्क कैंसर की दवा और शेयर वृद्धि के लिए अमेरिका से मिली मंज़ूरी

पर्मा प्रमुख ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि उसे किडनी कैंसर के इलाज में इस्तेमाल होने वाले एक्सिटिनिब टैबलेट के लिए अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक से अस्थायी मंजूरी मिल गई है। अस्थायी रूप से अनुमोदित उत्पाद पीएफ प्रिज्म सीवी के इनल्टा गोलियों का सामान्य संस्करण है।

कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा है कि ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स इंक, संयुक्त राज्य अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (यूएसएफडीए) द्वारा 1 मिलीग्राम और 5 मिलीग्राम की शक्ति में एक्सिटिनिब टैबलेट के लिए अस्थायी स्वीकृति प्राप्त की गई है। अक्टूबर 2020 को समाप्त होने वाले 12 महीनों के लिए IQVIA बिक्री डेटा का हवाला देते हुए Glenmark Pharma ने कहा कि Inlyta Tablets, 1 mg और 5 mg के बाजार में लगभग USD 518.8 मिलियन की वार्षिक बिक्री हुई। ग्लेनमार्क के वर्तमान पोर्टफोलियो में 166 उत्पाद अमेरिकी बाजार में वितरण के लिए अधिकृत हैं और 45 ANDA का अमेरिकी ड्रग रेगुलेटर के साथ लंबित अनुमोदन है।

विकास के लिए ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड के शेयरों का कारोबार रु. 479.70 प्रति शेयर, बुधवार को सुबह के सत्र के दौरान एनएसई पर अपने पिछले समापन से 0.54 प्रतिशत ऊपर रहा।

खुदरा और छोटे व्यवसाय उधारकर्ताओं का ऋण चुकौती-प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर है: यस बैंक

वोडाफोन-आइडिया को लग सकता है बड़ा झटका, ये है वजह

शेयर बाजार में नहीं दिखी बढ़ोतरी, मध्यम स्तर पर खुले बाजार