भारत दौरा ऑस्ट्रेलिया को पड़ सकता है भारी : ग्लेन मैकग्रा
भारत दौरा ऑस्ट्रेलिया को पड़ सकता है भारी : ग्लेन मैकग्रा
Share:

नई दिल्ली : वर्ल्ड चैंपियन आस्ट्रेलिया को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ स्पिनरों के सामने जूझना पड़ा और मैच भी गंवाना पड़ा। हाल के प्रदर्शन को देखते हुए टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने कहा कि यदि आस्ट्रेलियाई टीम ने जल्द ही धीमे गेंदबाजों को खेलने की अपनी कमजोरी से निजात नहीं पाया तो फिर अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाले भारत दौरे में उन्हें और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता।

मैकग्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘विशेषकर श्रीलंका में टर्न लेते विकेटों पर जिस तरह का खेल उन्होंने दिखाया उसे देखते हुए उन्हें अभी काफी सुधार करने की जरूरत है। यदि आस्ट्रेलियाई जल्द से जल्द सुधार नहीं करते हैं तो उन्हें भारत में कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वे वास्तव में बेहद रक्षात्मक हो गए और केवल विकेट बचाए रखने की कोशिश कर रहे थे।

केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे पर दिया बड़ा बयान

उन्हें टीम के रूप में या व्यक्तिगत तौर पर टर्निंग विकेट पर खेलने का जवाब ढूंढना होगा। उन्हें रन बनाने के उद्देश्य से बल्लेबाजी करनी होगी। उन्हें केवल विकेट बचाए रखने पर ध्यान नहीं देना चाहिए।’’आस्ट्रेलिया को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में जूझना पड़ा। श्रीलंका ने 3-0 से जीतकर क्लीन स्वीप किया। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ दौरे के बीच से ही स्वदेश लौट गए जिससे डेविड वार्नर को वनडे मैचों में कप्तानी का जिम्मा संभालना पड़ा।

राहुल का जलवा, क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शतक लगा दुनिया में कायम की अपनी...

मैकग्रा ने इस प्रदर्शन को बेहद निराशाजनक करार दिया। उन्होंने कहा,‘‘मुझे नहीं पता कि स्टीव जल्दी स्वदेश क्यों लौटा। डेविड वार्नर कप्तानी का लुत्फ उठाएगा। मेरा मानना है कि आस्ट्रेलिया लौटने पर वे फिर से अच्छा खेल दिखाएंगे।’’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -