भारत-चीन सीमा के पास टूटा ग्लेशियर, 291 लोगों की बचाई गई जान
भारत-चीन सीमा के पास टूटा ग्लेशियर, 291 लोगों की बचाई गई जान
Share:

गोपेश्वर: देश से आए दिन कई तरह के मामले सामने आ रहे है वही उत्तराखंड में चीन की सीमा से लगते जोशीमठ के समीप ग्लेशियर टूटने के पश्चात् भारी बर्फबारी हुई। इस घटना पर बॉर्डर रोड टास्क फोर्स के कमांडर कर्नल मनीष कपिल ने कहा कि भारत-चीन सीमा के समीप उत्तराखंड के जोशीमठ के पास एक ग्लेशियर फट गया है। कमांडर कपिल ने बताया कि श्रमिकों के कोई हानि हुई की नहीं इसके लिए जानकारी जुटाई जा रही है। 

वहीं, भारतीय सेना की मध्य कमान ने कहा कि भारी हिमपात के चलते कल बीआरओ कैंप में आने के पश्चात् अब तक 291 व्यक्तियों को बचाया गया है। बता दें किं इन दिनों सीमा सड़क संगठन की तरफ से सड़क निर्माण के लिए वहां श्रमिक कार्य कर रहे हैं। सर्वाधिक बर्फबारी होने से सीमा क्षेत्र में वायरलेस टेस भी काम नहीं कर रहे हैं। बीते तीन दिनों से नीती घाटी में सर्वाधिक बर्फबारी हो रही है। मलारी से आगे जोशीमठ-मलारी हाईवे भी बर्फ से ढक गया है, जिससे सेना एवं आईटीबीपी की गाड़ियों की आवाजाही भी बाधित हो गई है।

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा है कि नीति घाटी के सुमना में ग्लेशियर टूटने की घटना का गृह मंत्री अमित शाह ने तत्काल संज्ञान लिया है तथा हमे सहायता का आश्वासन दिया है तथा साथ ही आईटीबीपी को अलर्ट रहने का आदेश दिया है। इससे पहले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस घटना पर ट्वीट कर कहा था कि वे निरंतर जिला प्रशासन से संपर्क में हैं। उन्होंने कहा- "नीती घाटी के सुमना में ग्लेशियर टूटने की तहरीर प्राप्त हुई है। इस सिलसिले में मैंने अलर्ट जारी कर दिया है, मैं लगातार जिला प्रशासन तथा बीआरओ के सम्पर्क में हूं।"

सलाम है इंदौर के इस व्यक्ति को जिसको खुद की नहीं बल्कि कोरोना मरीजों की है चिंता

11 साल के बच्चे का बलात्कार करता था मदरसे का उलेमा, मिली 20 साल की जेल

बड़ी खबर: महाराष्ट्र पहुंची देश की पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -