मलयालम सिनेमा के दिग्गज अभिनेता जीके पिल्लई का 97 साल की उम्र में निधन
मलयालम सिनेमा के दिग्गज अभिनेता जीके पिल्लई का 97 साल की उम्र में निधन
Share:

लोकप्रिय मलयालम अभिनेता जीके पिल्लई का आज सुबह उम्र संबंधी कठिनाइयों के कारण निधन हो गया। उन्हें उद्योग के सबसे उम्रदराज अभिनेता होने का दावा किया जाता है, उनका 97 वर्ष की आयु में निधन हो गया। जीके पिल्लई ने फिल्म उद्योग में प्रवेश करने से पहले भारतीय सेना और नौसेना में सेवा की।

वह 65 वर्षों से अभिनय कर रहे हैं और 325 से अधिक मलयालम फिल्मों में दिखाई दिए हैं। उन्हें भारतीय फिल्म और टेलीविजन में प्रतिपक्षी चरित्र में क्रांति लाने का श्रेय दिया जाता है। जीके पिल्लई ने अपनी मलयालम फिल्म की शुरुआत 1954 में फिल्म 'स्नेहसीमा' से की और 2018 तक प्रदर्शन जारी रखा।

उनकी फिल्मों में स्नैपका योयानन, स्थानार्थी सरम्मा, अश्वमेधम, एरोमल उन्नी, चूला, हरिचंद्रन, कार्यस्थान और अन्य शामिल हैं। उन्होंने 1980 के दशक में एक शानदार करियर के बाद 1990 के दशक में एक ब्रेक लिया, फिर 2005 में अभिनय में वापसी की, टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की। उन्होंने 2004 में हॉरर धारावाहिक 'कदमत्तथु कथानार' से टेलीविजन पर शुरुआत की और 2011 के साबुन कुकुमापुवु में जयंती के पिता कर्नल जगन्नाथ वर्मा के रूप में प्रमुखता से उभरे।

फिल्म में उनके योगदान के लिए, जीके पिल्लई को तीन लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड मिले, साथ ही सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और प्रेम नज़ीर पुरस्कार भी मिले।

साल के अंत तक में इन साउथ मूवीज ने बॉक्स ऑफिस में मचाया धमाल

आने वाले साल के इस माह में रिलीज़ की जाएगी विजय और अनन्या की फिल्म लाइगर

एसएस राजामौली ने कहा की टोविनो थॉमस के मिननल मुरली एक सुपरहीरो हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -