आज से श्रीनगर में दो दिन का कर्फ्यू, ये है वजह
आज से श्रीनगर में दो दिन का कर्फ्यू, ये है वजह
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में दहशगर्दों द्वारा आये दिन कई हमलों को अंजाम दिया दिया जाता है. वही जम्मू कश्मीर से स्पेशल स्टेट का दर्जा खत्म करने की प्रथम वर्ष गांठ के अवसर पर, अलगाववादी और पाकिस्तान परस्त गुट काला दिवस मनाने और हिंसक प्रदर्शन करने की प्लानिंग कर रहे हैं. इस तरह की सूचना प्राप्त होने के पश्चात् श्रीनगर में चार और पांच अगस्त को कर्फ्यू लगा दिया गया है. इससे पूर्व सोमवार को COVID-19 के बढ़ते संक्रमण की वजह से पूरी कश्मीर घाटी में पांच अगस्त तक के लिए फिर से पूरी प्रकार से प्रतिबंध लगाया जा चुका है.  

श्रीनगर के शहर मजिस्ट्रेट शाहिद चौधरी के मुताबिक, पुलिस के पास इस बात की जानकारी है, कि अलगाववादी और पाकिस्तान परस्त गुट इन प्रदर्शनों की आड़ में हिंसा भी फैला सकते हैं. इसलिए श्रीनगर में कर्फ्यू लगाने का निर्णय किया गया है. पूरी घाटी में पाबंदी के दौरान जरुरी सेवाओं और आपातकालीन चिकित्सा सेवा को छोड़कर अन्य किसी भी तरह के आवागमन पर रोक है. अधिकारियों ने अधिकतर सड़क और बाजार सील कर दिए हैं और जनता के सहयोग का आग्रह किया गया है. 

वही इस बीच सोमवार को रक्षाबंधन के अवसर पर बाजारों में सन्नाटा छाया रहा. दुकानें बंद रहीं और लोगों के आवागमन को रोकने के लिए जगह-जगह नाके लगाए हैं. COVID-19 संकट के चलते इस बार श्रीनगर में रक्षाबंधन के मौके पर आयोजित होने वाले समारोह भी नहीं हुए. प्रतिबन्ध के चलते शंकाराचार्य मंदिर में भी पूर्जा अर्चना के लिए बहुत कम लोग पहुंचे. ऐसे ही हालात घाटी के अन्य शहरों में रहे. इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में दिन-प्रतिदिन इजाफा हो रहा है. 

जानिए क्या है आज के पेट्रोल और डीजल का दाम

इंदौर में में तेज हुई कोरोना की मार, सामने आए इतने नए मामले

मिजोरम समेत मध्यप्रदेश के बिगड़े हाल, कोरोना संक्रमितों की बढ़ी तादाद  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -