दें अपने टूटते और झड़ते बालों को नई जान

अक्सर गर्मियों के मौसम में चलने वाली तेज हवाओं और धूप के कारण बाल बहुत जल्दी गंदे हो जाते हैं. बालों में जमी गंदगी के कारण बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं. अगर टूटते बालों का इलाज ना किया जाए तो बाल बहुत पतले हो जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपने डैमेज हेयर प्रॉब्लम्स को दूर कर सकते हैं. 

अरोमा थेरेपी में अलग-अलग तरह के पेड़ पौधों, तनों, फलों और फूलों के अर्क का इस्तेमाल किया जाता है. इस अर्क को एसेंशियल ऑयल कहते हैं. हर अर्क की अलग खुशबू होती है. अर्क द्वारा किए जाने वाले इलाज को अरोमा थेरेपी कहा जाता है.  अरोमा थेरेपी में बालों पर ईथर का तेल, जैतून का तेल, खाड़ी तेल, केडरवूड,  चकोतरा, जोजोबा ऑयल, लैवेंडर आयल, नींबू, मेहंदी, कैमोमाइल आदि तेलों का इस्तेमाल किया जाता है. इन तेलों में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक और एंटीवायरल गुण पाए जाते हैं जो बालों को झड़ने से रोकते हैं. और उन्हें लंबा घना और मजबूत बनाते हैं. 

इन तेलों के इस्तेमाल से आप के डैमेज बालों में नई जान आ जाती है. अरोमा थेरेपी कराने से स्किन से जुड़ी समस्याएं जैसे- झाइयां, पिंपल्स, एक्ने आदि से आराम मिलता है. इसके अलावा अरोमा थेरेपी करवाने से डार्क सर्कल्स की समस्या भी दूर हो जाती है.

 

इस ड्रिंक के सेवन से सिर्फ 3 दिनों में पाएं गोरी और बेदाग त्वचा

चेहरे की डार्कनेस को दूर करता है एलोवेरा

झुर्रियों की समस्या को दूर करता है ओमेगा 3 कैप्सूल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -