दे अपने घर को स्टाइलिश लुक

हर किसी के दिल का सबसे बड़ा अरमान होता है अपने घर को अपने अन्दाज में सजाने का.हर किसी की ख्वाहिश होती है अपने घर को अपनी पसंद के रंगो में रंगने की.और हम कर रहे है आपकी मदद. आप किस तरह सजा सकती है अपने घर को, वो भी कम बजट में. इसके लिए हम आपको जानकारी दे रहे है की किस तरह आप कम बजट में घर को अपना पसंदीदा रूप व आकर दे सकती है. जब आप घर के डेकोरेशन के लिए बाजार की सेर पर निकलेगी तो आपको बहुत सारी वैरायटी में घर की साज-सज्जा का सामान मिलेगा. ऐसे में क्या ले जो आपके घर की बनावट पर जमे. ये निर्णय लेना आपके लिए थोड़ा कठिन होगा. इसलिए हम लाये है आपके कुछ महत्वपूर्ण टिप्स जो आपकी अपने घर को सजाने में मदद करेंगे.बाजार में कई ऎसे सर्विस प्रोवाइडर हैं. जो डेकोर व अन्य सजावट की चीजों को ग्राहक की पसंद व आवश्यकता के अनुसार तैयार कर देते हैं. लेकिन इनकी मदद ली जाये यह आवश्यक नहीं है. ना ही आपको जरुरत है घर की साज सज्जा के लिए किसी इंटीरियर डिज़ाइनर की मदद लेने की. क्योकि इंटीरियर डिज़ाइनर को देने वाली फीस उपयोग आप घर के लिए कोई आकर्षक वस्तु खरीदने के लिए कर सकती है. तो बन जाए अपने घर की इंटीरियर डिज़ाइनर हमारे साथ -

अगर घर में स्पेस कम हो तो

अगर घर में जगह कम हो तो सबसे बड़ी दिक्कत होती है स्पेस की. कम स्पेस में कैसे घर को नया लुक दे.अगर कॉर्नर की जगह कम है और आप सीमित जगह का ज्यादा उपयोग करना चाहते हैं तो शेल्व्स को दीवार पर हैंग कर सकते हैं और नीचे कॉर्नर टेबल या स्टडी टेबल रख सकते है. फर्नीचर के प्लेसमेंट का चुनाव जगह के अनुसार ही करे.ऐसा टेबल ख़रीदे जो आकर्षक भी हो और उपयोगी भी. बाजार में बहुत सारी वैरायटी में अट्रैक्टिव टेबल्स उपलब्ध है.

आज की बढ़ती हुई महंगाई के दौर में  घर सजाने का मतलब यह समझ लिया है की बहुत सार निवेश करना होगा. लेकिन ऐसा नहीं है आज बाजार में हर तरह का सामान हर रेंज में उपलबध है.आप अपने पॉकेट के अनुसार अपना बजट तय करे और उसी के अनुसार सामग्री और फर्नीचर का चयन करे आप सौफा या बैड खरीदना चाहते हैं तो उसमे भी हर तरह के मूल्य का फर्नीचर मिलता है.मंहगी लकडी ना लेकर कम रेट की लकडी का सौफा ले सकते हैं. जो आपके घर के अनुकूल हो और आपके बजट में भी आ जाये. उसी तरह फै ब्रिक, किचन ऎक्सेसरीज या डेकोरेशन की चीजें भी इसी तरह की आपको मिल जाएंगी. ये छोटी छोटी अलग चीजे आपके के घर में एक दम फिट होगी और आपके घर को मिलेगा एक परफेक्ट लुक.बस जरूरत है आपको थोड़ी सी मेहनत और जानकारी हासिल करने की किस तरह आप अपने घर को सजा सकती है. घर को सजाते वक्त इस बात को अवॉयड करे की लोग क्या सोचेगे या उन्हें पसंद आएगा या नहीं.घर आपका है तो पसंद भी आपकी ही होनी चाहिए.

अलग अंदाज़ में दे घर को नया लुक

आज का जमाना बीते ज़माने से काफी अलग हो गया है ऐसे में घर की साज सज्जा में भी काफी परिवर्तन आये है. आप बदलते ट्रेंड को फॉलो करते हुए अपने घर को एक ब्यूटीफुल और स्टाइलिश लुक दे सकती है. अगर आप चाहे तो घर के किसी कोने को ट्रेडिशनल लुक में भी रख सकती है.ये बाकी कोने से थोड़ा अलग दिखेगा.

आज हर कोई चाहता है ऐसा घर जिसका शानदार इंटीरियर हो.जब भी हम इंटीरियर की बात करते हैं तो सबसे पहली चीज हमारे दिमाग में आती हैं वो हैं स्टाइलाइज्ड लुक जिसे कस्टमाइज्ड इंटीरियर डिजाइनिंग के माध्यम से ही पाया जा सकता है. इसमें एक डिज़ाइनर की भाति आपको सोचना होगा. रंगो का चयन, वस्तुओ का प्लेसमेंट. इन सब के लिए तकीनीकी कौशल की आवश्यकता होती है. आप घर के हर कमरे को अलग थीम में सजाना चाहेगी या पुरे घर को एक ही थीम में रखना पसंद करेगी ये आपका निर्णय होगा. ये ध्यान रखे की अगर थीम के हिसाब से कर रही तो सब थीम के अनुसार ही हो. फिर देखिये आप अपने ही घर को पहचान नहीं पाएगी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -