'1 साल में बच्चा पैदा करो या 5 करोड़ रुपये दो...' बेटा-बहू के खिलाफ अजब मांग लेकर कोर्ट पहुंचे बुजुर्ग दंपति
'1 साल में बच्चा पैदा करो या 5 करोड़ रुपये दो...' बेटा-बहू के खिलाफ अजब मांग लेकर कोर्ट पहुंचे बुजुर्ग दंपति
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के हरिद्वार में एक वृद्ध दंपति ने अपने बेटे तथा बहू पर शिकायत दर्ज की है। उन्होंने अदालत से मांग की है कि बेटे के पालन तथा परवरिश पर खर्च किए गए 5 करोड़ रुपये दिलाए जाएं नहीं तो उनके बेटा एवं बहू एक वर्ष के भीतर पोता-पोती दे।

दरअसल, वृद्ध दंपति के बेटे-बहू की शादी को 6 वर्ष गुजर गए हैं तथा अभी तक कोई संतान नहीं है। शायद वो बच्चा नहीं चाहते हैं। किन्तु उनके वृद्ध माता-पिता चाहते हैं कि उनके घर में छोटे बच्चे की किलकारी गूंजे तथा वो बच्चे के साथ खेलें। जब उनके बेटे ने उनकी बात नहीं सुनी तो उन्होंने हरिद्वार की एक अदालत में मुकदमा दर्ज कर दिया। उन्होंने कोर्ट से मांग की है कि बेटे के पालन-पोषण में खर्च हुए लगभग 5 करोड़ रुपये उन्हें वापस दिला दिए जाएं। 

साथ ही वृद्ध दंपति का कहना है कि बेटे को इतना काबिल बना दिया, बावजूद इसके उन्हें अपना बुढ़ापा अकेले में गुजारना पड़ रहा है। ये उनके लिए प्रताड़ना के समान है। उन्हें इससे बहुत मानसिक वेदना पहुंच रही है। वृद्ध दंपति के प्रार्थना पत्र को अदालत ने कबूल कर लिया गया है तथा इस मामले में 17 मई को सुनवाई होगी। वृद्ध संजीव रंजन प्रसाद BHEL में अफसर पद पर कार्यरत रहे हैं तथा रिटायरमेंट के बाद वे अपनी पत्नी साधना प्रसाद के साथ एक हाउसिंग सोसाइटी ग्रीन हरिद्वार में रह रहे हैं। वृद्ध दंपति ने अपने इकलौते बेटे को अपनी पूरी जमापूंजी लगाकर उसे पढ़ाया। पायलट बनाने के लिए विदेश में ट्रेनिंग करवाने के लिए लाखों रुपये खर्च किए। तत्पश्चात, वर्ष 2016 में उसकी शादी नोएडा में रहने वाली एक लड़की से कर दी। उनकी बहू भी नोएडा में नौकरी करती हैं। वृद्ध दंपति के अधिवक्ता अरविंद कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि इस प्रकार की घटना उनके सामने भी पहली बार आई है। घर में अकसर प्रॉपर्टी तथा जायदाद को लेकर वाद विवाद सामने आते हैं, किन्तु ये अपनी तरह का पहला मामला है। उम्मीद है कोर्ट वृद्ध दंपति के साथ इंसाफ करेगा।

जासूसी के आरोप में भारतीय वायुसेना का जवान गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर हनी ट्रैप में फंसा था

गिरफ्तार हुई IAS पूजा सिंघल, पूछताछ में जवाबों से संतुष्ट नहीं हुई ED

'कसम खाओ, कांग्रेस छोड़कर कभी नहीं जाओगे..', चिंतन शिविर में नेताओं को शपथ दिला सकता है गांधी परिवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -