'11 हज़ार रुपए दो और कांग्रेस का टिकट लो...', यूपी चुनाव में इस तरह फंड जुटा रही सोनिया गांधी की पार्टी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने पहली दफा विधानसभा चुनाव के लिए फंड एकत्रित करने का नया तरीका खोजा है। इसमें जिसे भी विधानसभा के लिए कांग्रेस का टिकट चाहिए, उसे अपने आवेदन के साथ 11 हजार रुपए पार्टी फंड में डिपाजिट करने होंगे। इस धनराशि को पार्टी ने सहयोग राशि का नाम दिया है। यूपी कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने नया सर्कुलर जारी इस नियम को तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया है। 25 दिसंबर आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि है।

लल्लू ने कहा कि, ऐसा पहली बार हो रहा है, जब विधानसभा चुनाव के लिए इच्छुक लोगों से 11 हजार रुपए शुल्क राशि ली जा रही है। दरअसल, इसके पीछे का कारण प्रत्येक विधानसभा से बहुत सारे प्रत्याशियों के आवेदन को बताया जा रहा है। ऐसा करने से सीमित और योग्य उम्मीदवारों का चयन करने में पार्टी को मुश्किल नहीं होगी। इसके साथ ही, इससे जो फंड आएगा वह पार्टी हित और चुनाव प्रबंधन में उपयोग किया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने उम्मीदवारों को तय फॉर्मेट में आवेदन भरकर जमा करने के लिए कहा है। सभी आवेदक जिला व शहर स्तर के अधिकृत लोगों के पास अपना आवेदन जमा कराएंगे। वे RTGS, डिमांड ड्राफ्ट या पे आर्डर के जरिए सहयोग राशि 11 हजार रुपए 25 दिसंबर, 2021 तक जमा करके रसीद प्राप्त कर सकते हैं।

भाई को बचाने में फंसे चिराग पासवान, खुद को खतरे में देख बोले- मैं पहले से बोल रहा था कि...

सियासी सर्जिकल स्ट्राइक के लिए AAP के कर्नल ने चुने 3 कमांडर

महिलाओं की इज्जत लूटते समय भोजपुरी में दी जाती हैं गालियां: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -