लड़कियां आज ही जान लें सेक्स लाइफ के फायदे

सेक्स के जहां तमाम तरह के शारीरिक लाभ होते हैं तो वहीं सेक्स नहीं करने से कई प्रकार के नुकसान भी हो सकते हैं. अगर महिलाओं के नजरिए से देखा जाए तो स्त्रियों के जीवन में सेक्स का न होना केवल समस्या ही नहीं, बल्कि इसकी वजह से शरीर में कई प्रकार से नकारात्मक परिवर्तन की शुरुआत हो सकती है. एक नई रिसर्च से यह खुलासा हुआ है कि महिलाओं के लिए एक प्रकार से फीकी और नीरस सेक्स लाइफ (यौन जीवन) का मतलब मासिकधर्म की परेशानी से जुड़ा है. यौन जीवन और मासिकधर्म की समस्या के बीच इस संबंध को जानने के लिए ब्रिटिश शोधकर्ताओं ने 10 सालों तक लगभग 3 हजार अमरिकी महिलाओं के यौन जीवन और मेनोपॉज (रजोनिवृत्ति) स्थिति की जांच की.

इस दौरान शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओं के जीवन में सेक्स का अभाव था. मतलब जो महिलाएं यौन संबंधों को कम महत्व देती थी, उन महिलाओं को कम उम्र में ही मासिक धर्म बंद होने यानि रजोनिवृत्ति की शुरुआत हो गई.  अगर कोई महिला संभोग नहीं करती है तो गर्भधारण की भी कोई संभावना नहीं होती, ऐसे में शरीर ओव्युलेशन यानि अंडों को गर्भाशय ले जाने के कार्य में ऊर्जा खपत नहीं करना चाहता, क्योंकि यह व्यर्थ है.”

नियमित रूप से सेक्स लाइफ में एक्टिव रहने के काफी लाभ होते हैं. जेनिफर बताती हैं कि एक उम्र के पड़ाव पर (50 साल की उम्र) आने से पहले महिलाओं में मासिकधर्म का बंद ना होने का मतलब है कि आपकी हड्डियां मजबूत हैं और आपका कोलेस्ट्रॉल का स्तर भी बेहतर रह सकता है. अनुसार मासिकधर्म का बंद होना यौन गतिविधियों में शामिल नहीं होने से जुड़ा है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि ओरल सेक्स, फोन्डलिंग (फॉर प्ले), मास्टरबेशन (हस्तमैथुन) के जरिए बिना साथी वाली महिलाएं भी रजोनिवृत्ति को आगे बढ़ाकर ऐसे लाभ उठा सकती हैं.

इन लक्षणों से जानें महिलाओं की सेक्स करने की इच्छा

आखिर क्यों लड़कियां अँधेरे में करना चाहती है सेक्स, वजह जानकार उड़ जाएंगे आपके होश

सेक्स के समय महिलाओं को एक बार में ही संतुष्ट कर देगा ये तरीका

Most Popular

- Sponsored Advert -