गर्मी में बिना मेकअप भी बना सकती हैं खुद की खूबसूरत

बिना मेकअप के लड़कियां कही भी बाहर नहीं जाती, लेकिन गर्मी में मेकअप करना उनके लिए भी एक चुनौती होता है. रोजाना मेकअप करने से चेहरी की त्वचा पर बुरा असर पड़ता है. इससे दाग-धब्बे, झुर्रियां आदि दिखने लगते हैं. ऐसे में आज हम आपको बिना मेकअप के गर्मियों में खूबसूरती बढ़ाने वाले टिप्स बता रहे है. यानि गर्मी में भी आप खूबसूरत दिख सकते हैं वो भी बिना मेकअप के.
 
* अगर आप बिना मेकअप के चेहरे की खूबसूरती को बनाए रखना चाहती हैं, तो दिन में 8-10 गिलास पानी जरूर पीएं. पानी ज्यादा पीने से शरीर के विषैले तत्व बाहर निकल जाते है. जिससे चेहरे की चमक आती है.
 
* रोजाना रात में 8 घंटे की पूरी नींद भी आपके चेहरे की खूबसूरती को बनाए रखने में बेहद अहम भुमिका निभाती है. नींद पूरी होने से आप फ्रेश फील करते हैं और आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स भी नहीं आते.

* रात को सोने से पहले चेहरे को गुलाब जल या एलोवेरा से साफ करें. इससे चेहरे की डेड स्किन साफ होती है और त्वचा में नमी बरकरार रहती हैं. जिससे त्वचा ड्राई नही होती और खिली-खिली रहती है.

* गर्मियों में तेज धूप से बचने और चेहरे को हमेशा जवां रखने के लिए एसपीएफ 30 सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. क्योंकि सनस्क्रीन सूर्य की UVA,UVB और UVC किरणें त्वचा पर वक्त से पहले आने वाली झुर्रियां, काले धब्बे और हाइपर-पिगमेंटेशन से बचाने में मदद करती है.

बालों में तेल लगाने का भी होता है सही तरीका

कोई भी घरेलु नुस्खे बालों को नहीं बना सकते काला..

समर में गुलाबी होंठ पाने के लिए अपना सकते हैं ये टिप्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -