दुबले होने के शौक से जब जान पर बन आई
दुबले होने के शौक से जब जान पर बन आई
Share:

लड़कियां मोटापा कम करने के लिए क्या-क्या नहीं करती? डाइटिंग, फ्रूट सलाद, वेजिटेबल सूप, रनिंग, वर्कआउट और भी न जाने क्या-क्या, जिससे किसी को फर्क पड़ता है और किसी को नहीं पड़ता. वही एक खबर आई कि दुबले होने के जूनून में न्यूयॉर्क की एक लड़की की डाइटिंग अब उसकी जिंदगी की सबसे बड़ी भूल बन चुकी है. Stephanie Roads जब 13 साल की थीं तो वे काफी मोटी थीं, जिसके कारण वह हसी का पात्र बनती रहती थी. इसके बाद से ही इतनी कच्ची उम्र में उन्होंने डाइटिंग करना स्टार्ट कर दिया और उनका खाना ना खाने का अडिक्शन एक बीमारी में तब्दील हो गया.

स्टेफनी के लगातार दुबला होने की वजह से उनके घर वालों ने डॉक्टर्स से संपर्क किया. लेकिन अपनी मानसिकता के चलते वह हमेशा इस ट्रीटमेंट से बचती रहीं.17 साल कि उम्र में स्टेफनी ने सोचा नहीं था कि उनकी इस हरकत कि वजह से उनकी जान पर बन आएगी. 23 साल की उम्र तक स्टेफनी ने अपना वजन 24 kg तक कर लिया, जिसके कारण उन्ह हॉस्पिटल में भर्ती करवाना पड़ा.

ट्रीटमेंट के दौरान स्टेफनी ने एक इंटरव्यू में बताया कि स्लिम दिखने की चाहत में उन्होंने अपनी जिंदगी से खिलवाड़ कर लिया. आगे उन्होंने बताया कि, "जब मेरा बॉडी वेट लगातार कम होने लगा तब मैंने सोचा कि अब बस, मुझे इसे रोकना होगा. मैंने इसके लिए न्यूट्रीशन एक्सपर्ट्स से टिप्स लिए, अच्छा खाना खाने की कोशिश की पर कुछ काम नहीं आया." स्टेफनी को उदाहरण के रूप में पेश करके डॉक्टर्स ने डाइटिंग से होने वाले नुक्सान के बारे में लोगों को अवेयर किया.

इस घास में होता है चिप्स वाला टेस्ट, जानिए पूरी खबर

देखिये ज़िद्दी मकान-मालिकों के अनसुलझे नमूने

पाटीदार आंदोलन समिति का कांग्रेस को अल्टीमेटम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -