जिम में लड़कियां दे रही है लड़कों को मसल्स बनाने की ट्रेनिंग
जिम में लड़कियां दे रही है लड़कों को मसल्स बनाने की ट्रेनिंग
Share:

नागपुर : बॉडी बनाने का हुनर अक्सर बहुत कम लोगो में होता है. जिम का नाम सुनते ही हमे सबसे पहले हट्टे-कट्टे नौजवान प्रशिक्षक का चित्र सामने आता है. यदि लेकिन किसी जिम में दुबली-पतली, सुडौल युवती प्रशिक्षक हो तो, सुनकर ही आश्चर्य हो सकता है. शहर में टेलीफोन एक्सचेंज चौक के पास स्थित जिम में आपको ऐसा नजारा मिल सकता है. एथलीट पल्लवी जैस द्वारा शुरू किए गए इस जिम में सुदृढ़ और गठिला शरीर पाने लड़के और लड़कियां बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं.

आश्चर्य की बात तो यह है कि लड़कों को पल्लवी मसल्स बनाने की ट्रेनिंग देती हैं. वर्तमान में 150 प्रशिक्षु जुनी शुक्रवारी निवासी पल्लवी ने बताया कि जिम में लड़कियां और लड़के दोनों आते हैं. शहरवासियों को स्वस्थ रहने का संदेश देने के मकसद से मैंने जिम की शुरुआत की. 8 महीने पहले हमने जिम की शुरूआत की थी, कम दिनों में ही लोगों का रुझान बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है.

दो बैचेस में करीब 150 प्रशिक्षु रोजाना जिम के लिए आ रहेें हैं. सुबह 6 से दोपहर 12.30 और शाम 5 से 10.30 तक जिम चलता है. जिम में कारडिओ सेक्शन, मशीन सेक्शन है. इसके साथ ही लड़कियों को एरोबिक्स सिखाया जाता है. दो साल से इस फिटनेस के क्षेत्र में कार्यरत थी, इसके बाद जिम खोलने का मन बनाया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -