लड़कियां घर में रखी छोटी छोटी चीजों से कर सकती है अपनी आत्मरक्षा

आजकल लड़कियां कहीं भी सुरक्षित नहीं है. चाहे वह उनका घर हो या बाहर. कोई जगह भी उनके लिए सुरक्षित नहीं होती है. हर दिन कहीं ना कहीं डकैती, किडनैपिंग,रेप जैसी घटनाओं की खबरें सुनने को मिलती रहती हैं. ये घटनाएं कभी भी किसी के साथ भी हो सकती हैं. इसलिए हमेशा खुद को तैयार रखना बहुत जरूरी होता है. खासकर लड़कियों को आत्मरक्षा के लिए खुद को हमेशा तैयार रखना चाहिए. आप आत्मरक्षा के लिए अपने घर में पड़ी छोटी-छोटी चीजों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. आज हम आपको घर में इस्तेमाल होने वाली घर में रखी छोटी-छोटी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- यदि आपके घर में कोई घुस आए तो आपके लिए पैन एक अच्छा हथियार साबित हो सकता है. आप किसी भी मुसीबत के समय पैन का इस्तेमाल करके खुद को सुरक्षित रख सकते हैं. किसी के ऊपर पैन से वार करने पर उसे बहुत तेज से चोट लगती है, और थोड़ी देर के लिए उसे बहुत तेज दर्द होता है. जिससे आपको समय मिल जाता है और आप आसानी से घर से बाहर निकल सकते हैं. 

2- अगर आप रास्ते में अकेले कही जा रही हैं, और कोई व्यक्ति आपका पीछा कर रहे हैं, तो आप चाभियों का इस्तेमाल कर सकती हैं. चाभियों को अपनी उंगलियों के बीच फंसा कर आप पीछा करने वाले व्यक्ति को मार सकते हैं. 

3- बोतल और छाते सभी घरों में होते हैं. लड़कियां इन चीजों का इस्तेमाल करके खुद को बचा सकती हैं. अगर कोई आपके घर में घुस आए या आपका पीछा कर रहा है, तो उसके ऊपर छाते या बोतल से तेज से वार करें. ऐसा करने से व्यक्ति बेसुध हो जाएगा.

 

मैं तुम्हें ढूंढने स्वर्ग के द्वार तक - कुमार विश्वास

सूना घर - दुष्यंत कुमार

कभी किसी को मुकम्मल जहाँ नहीं मिलता -निदा फ़ाज़ली

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -