मदर टरेसा की मिशनरी में जबरन ईसाई बनाई जा रही लडकियां, दर्ज हुई FIR
मदर टरेसा की मिशनरी में जबरन ईसाई बनाई जा रही लडकियां, दर्ज हुई FIR
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में एक ईसाई संस्था ‘मिशनरीज ऑफ चैरिटी’ पर धर्म परिवर्तन का इल्जाम लगा है। इस संस्था की स्थापना मदर टरेसा द्वारा की गई थी। इस धर्मांतरण विवाद को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। शिकायत के मुताबिक, संस्था की तरफ से चलाए जा रहे बाल गृह में रहने वाली लड़कियों को ईसाई बनाने का प्रयास किया जा रहा है। गुजरात धर्म स्वतंत्रता अधिनियम, 2003 के तहत वडोदरा शहर स्थित इस बाल गृह पर कथित रूप से हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और ईसाई धर्म के लिए युवा लड़कियों को लुभाने के लिए केस दर्ज किया गया है। 

हालांकि संस्था ने इन आरोप को सिरे से नकार दिया है। जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मयंक त्रिवेदी की एक शिकायत पर रविवार को मकरपुरा थाने में FIR दर्ज की गई है। बीते दिनों मयंक त्रिवेदी ने जिले की बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष के साथ मकरपुरा क्षेत्र में मिशनरीज ऑफ चैरिटी द्वारा संचालित लड़कियों के बाल गृह का दौरा किया था। FIR में कहा गया है कि अपनी यात्रा के दौरान, त्रिवेदी ने पाया कि बाल गृह में लड़कियों को “ईसाई धर्म में ले जाने” के इरादे से ईसाई धार्मिक ग्रंथों को पढ़ने और ईसाई धर्म की प्रार्थनाओं में भाग लेने के लिए 'विवश' किया जा रहा था। 

शिकायत के मुताबिक, '10 फरवरी, 2021 और 9 दिसंबर, 2021 के बीच, संस्था जानबूझकर और कड़वाहट के साथ हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने के लिए गतिविधियों में शामिल रही है, गले में क्रॉस बांधकर लड़कियों को ईसाई धर्म अपनाने का प्रलोभन दिया जा रहा है, लड़कियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले स्टोररूम की टेबल पर बाइबिल रखना, ताकि उन्हें बाइबिल पढ़ने के लिए विवश किया जा सके।'

सुनसान इलाके में ले जाकर किया नाबालिग का सामूहिक बलात्कार, ऑटो ड्राइवर जावेद और रहमान गिरफ्तार

नाबालिग चचेरे भाई ने छोटे भाई मारकर दफना दी लाश, फिर इंटरनेट का उपयोग कर रची खौफनाक साजिश

CRPF जवान की बाइक को ट्रक ने मारी टक्कर, हो गई 3 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -