इंटर की परीक्षा देने पहुंची छात्रा ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म
इंटर की परीक्षा देने पहुंची छात्रा ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म
Share:

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में इंटर परीक्षा के चलते परीक्षार्थी निशा कुमारी जुड़वां बच्चों की मां बन गई जिससे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई। दरअसल बिहार में इंटर की परीक्षा चल रही है। बृहस्पतिवार को इंटर परीक्षा के दूसरे दिन प्रथम पाली में एक छात्रा को परीक्षा के आखिरी समय में अचानक प्रसव पीड़ा आरम्भ हो गई जिसके पश्चात् उसे एंबुलेंस बुलाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बलिया लाया गया जहां उसने जुड़वां बच्चे को जन्म दिया है। 

बलिया प्रखंड के जीडीआर उच्च विद्यालय में इंटर परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के चलते ही छात्रा निशा कुमारी को प्रसव पीड़ा होने लगी। अचानक प्रसव पीड़ा होने पर इसकी सूचना वीक्षक तथा केंद्र अधीक्षक को दी गई। विद्यालय के प्रधानाध्यापक-सह-केन्द्राधीक्षक अरविंद कुमार के द्वारा आनन-फानन में बलिया पीएचसी से एम्बुलेंस मंगाकर परीक्षा केंद्र पर प्रतिनियुक्त एएनएम के साथ बलिया पीएचसी भेजा गया जहां परीक्षार्थी निशा कुमारी ने कुछ देर पश्चात् ही जुड़वा बच्चे को जन्म दिया है, जिसमें एक लड़का और एक लड़की सम्मिलित है। 

केंद्राधीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि प्रथम पाली में भौतिक विषय की परीक्षा समाप्त होने वाली ही थी। परीक्षा समाप्ति को लेकर वार्निंग भी दिया जा चुका था। इसी बीच हीराटोल निवासी रोशन यादव की पत्नी निशा कुमारी को असहनीय प्रसव पीड़ा होने लगी। प्रसव पीड़ा से कराह रही छात्रा को एंबुलेंस बुलाकर बलिया PHC भेजा गया जहां उसने एक बेटे एवं बेटी को जन्म दिया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय कुमार ने कहा कि परीक्षार्थी छात्रा का सफल प्रसव करा लिया गया है। नवजात शिशुओं का वजन कम होने की वजह से बेहतर उपचार के लिए बेगूसराय रेफर किया गया है। परीक्षा के चलते जुड़वा बच्चे को जन्म देने के बाद घर में खुशी का माहौल है। कहा जा रहा है कि गर्भवती निशा 1 फरवरी से आरम्भ हुए इंटर की परीक्षा में सम्मिलित हुई थी। बृहस्पतिवार को भी पहली पारी में वह परीक्षा दे रही थी तथा परीक्षा के आखिरी समय में उसे प्रसव पीड़ा हुई जिसके बाद जुड़वा बच्चे को जन्म दिया। फिलहाल छात्रा को देर शाम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से छुट्टी दे दी गई है। परीक्षा के चलते जुड़वा बच्चों की मां बनने से घरवालों में खुशी की लहर है और इसकी हर तरफ चर्चा हो रही है।

मोदी सरकार के बजट से खुश हुआ तालिबान, कहा- दोनों देशों में संबंध सुधरना तय

अब टॉप-20 अमीरों की सूची से भी बाहर हुए गौतम अडानी, धड़ाम से गिरे शेयर

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए पूरी तरह तैयार हैं दिनेश कार्तिक, एक ट्वीट से मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -