गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा का बलात्कार के बाद उतारा मौत के घाट, फिर आरोपी ने जो किया वो जानकर रह जाएंगे दंग

मुंबई: दक्षिण मुंबई से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ गर्ल्स हॉस्टल में 18 वर्षीय छात्रा का बलात्कार के बाद क़त्ल कर दिया गया. उसका शव हॉस्टल के कमरे में ही मिला, उसके गले में दुपट्टा बंधा हुआ था. अपराधी सिक्योरिटी गार्ड ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली है. उसका शव चर्नी रोड स्टेशन के पास पटरी पर मिला. मृतक छात्रा मरीन ड्राइव क्षेत्र के सावित्रीबाई फुले गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी. उसी हॉस्टल में काम कर रहे ओम प्रकाश कनौजिया (30) ने छात्रा के साथ पहले बलात्कार किया तथा फिर उसका क़त्ल कर दिया. कनौजिया यहां 15 वर्षों से काम कर रहा था. पुलिस को इस मामले में तब शक हुआ जब मृतका के गले में दुपट्टा बंधा हुआ था तथा अपराधी सिक्योरिटी गार्ड हॉस्टल से गायब था. 

मृतक छात्रा अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी. वह पॉलीटेक्निक सेकेंड ईयर की विद्यार्थी थी. पुलिस ने कहा कि हॉस्टल की साथी ने अंतिम बार उससे सोमवार की रात 11:30 बजे बात की थी. उसने लड़की को अपने कमरे में आने के लिए बोला- क्योंकि वह चौथी मंजिल पर अकेली थी, मगर उसने बोला कि वह अपने कमरे में ही रहेगी. पुलिस को 6 जून को शाम लगभग 5 बजे पता चला कि अपराधी सिक्योरिटी गार्ड भी लापता है. अपराध करने के 10 मिनट पश्चात् ही वह नेताजी सुभाष रोड स्थित हॉस्टल के पीछे चर्नी रोड स्टेशन गया तथा चर्चगेट की तरफ से आ रही ट्रेन के सामने प्लेटफॉर्म नंबर एक से छलांग लगा दी. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले अपराधी की मौके पर ही मौत हो गई. हालांकि एक पुलिस अफसर ने कहा कि अपराधी गया और बस पटरियों पर लेट गया. 

इस घटना के पश्चात् अपराधी को पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम बनाई गई. इसमें एडिशनल कमिश्नर, साउथ रीजन डॉ. अभिनव देशमुख, मरीन ड्राइव के वरिष्ठ इंस्पेक्टर नीलेश बागुल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. इसमें डिटेक्शन टीम पीएसआई राकेश शिंदे, कॉन्स्टेबल लोंधे, ठाकुर, सांगले एवं कोराटे सम्मिलित थे.पुलिस अपराधी के शव का पोस्टमॉर्टम कराने के लिए जीटी हॉस्पिटल लेकर गई. उसके माता-पिता कोलाबा में रहते हैं. मरीन ड्राइव पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. पुलिस अफसर ने कहा कि हमें खबर प्राप्त हुई थी कि एक गायब लड़की का शव कमरे में मिला है. कमरे को बाहर से बंद कर दिया गया था. मृतका के गले में दुपट्टा बंधा हुआ था. पुलिस को शक है कि बलात्कार के बाद उसका क़त्ल कर दिया था. काम करने वाला एक शख्स घटना के बाद से ही हॉस्टल से फरार था. हम मामले की तहकीकात कर रहे हैं.

मुस्लिम युवक संग भागी हिन्दू नाबालिग लड़की, मां-बाप को कहने लगी काफिर

CBI के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, एक और बड़े घोटाले का किया पर्दाफाश

केशव प्रसाद मौर्य बोले- 'राहुल गांधी को आगरा के अस्पताल में भर्ती करवाना चाहिए'

Most Popular

मुख्य समाचार

मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -