काले रंग की वजह से लड़की ने ठुकरा दिया था रजनीकांत का प्रपोजल
काले रंग की वजह से लड़की ने ठुकरा दिया था रजनीकांत का प्रपोजल
Share:

जब भी सुपरस्टार रजनीकांत की बात की जाती है, तो आंखों के सामने एक माचो मैन और बहुत ही सख्त आदमी की पर्सनैलिटी नज़र आने लगती है. इंडियन सिनेमा को दिए पिछले तकरीबन 45 वर्षों में, रजनीकांत ने एक कल्ट स्टेटस प्राप्त कर लिया है और उनके फैंस उन्हें भगवान की तरह पूजने लगे है. शायद ही ऐसी कोई चीज हो, जो उन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर अपने फैंस के लिए न की हो. रोमांस से लेकर एक्शन तक, हर तरह के किरदार में रजनीकांत ने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया है. भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार का  रजनीकांत आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है. जी हां आज रजनीकांत 71 वर्ष के हो गए हैं.

थलाइवा के नाम से मशहूर रजनीकांत का जन्म आज ही के दिन यानि 12 दिसंबर, 1950 को बैंगलोर के एक मराठी परिवार में हुआ था. सबसे अधिकहैरान करने वाली बात तो यह है कि इंडियन सिनेमा में कोई भी अभिनेता ऐसा नहीं है, जो इस उम्र में भी एक नौजवान हीरो का किरदार कर सकता हो, सिवाए रजनीकांत के. एक कहावत है- Age is just a number. ये कहावत रजनीकांत पर एकदम सटीक बैठती है. भारतीय सिनेमा को दिए अपने योगदान के लिए रजनीकांत  वर्ष 2016 में पद्म विभूषण से सम्मानित किए गए थे. वहीं, 2000 में सरकार ने उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया था. इतना ही नहीं, सिनेमा जगत के सबसे उच्च पुरस्कार दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से भी रजनीकांत को सम्मानित किया जा चुका है.

डार्क कॉम्प्लेक्शन के कारण कर दिया था एक लड़की ने रिजेक्ट: खबरों की माने तो एक किताब में खुलासा किया गया है कि रजनीकांत जब बैंगलोर में एक कंडक्टर के पोस्ट पर कार्य किया करते थे, तब उन्हें एक लड़की बहुत पसंद थी . वह उस लड़की से विवाह करना चाहते थे, लेकिन ये मुमकिन न हो पाया. ये केवल एक अट्रैक्शन था, जो कुछ वक़्त के उपरांत गायब हो गया. दूसरा प्रस्ताव उन्हें सुझाया गया था. एक दिन वह उस महिला से मिलने गए और उस महिला ने उन्हें ये बोलते हुए रिजेक्ट कर दिया कि उनकी स्किन डार्क है. उस लड़की ने रजनीकांत से  बोला था कि वो अश्वेत हैं और किसी ठग की तरह नज़र आते है.

जिसके उपरांत ऐसी अफवाहें उड़ीं कि रजनीकांत ने इस इनकार के उपरांत ये दृढ़ संकल्प कर लिया था कि वो एक गोरी लड़की से विवाह करके रहेंगे और कुछ साल बाद उन्होंने ऐसा कर भी लिया.  1980 में लता अपनी कॉलेज मैगजीन के लिए रजनीकांत का इंटरव्यू लेने आई हुई थी और लता से मिलने के उपरांत रजनीकांत को उनसे प्यार हो गया. ये लव एट फर्स्ट साइट था. इंटरव्यू समाप्त होने के उपरांत  रजनीकांत ने लता को प्रपोज कर दिया. 1981 में दोनों ने फिर विवाह कर  लिया और दोनों की अब दो बेटियां हैं- ऐश्वर्या और सौंदर्या.

कभी कुली तो कभी बस कंडक्टर थे रजनीकांत, कमाते थे मात्र 750 रुपए

इस रोल के साथ संजय दत्त ने की 'केजीएफ चैप्टर 2’ के सेट पर वापसी

RRR से सामने आया जूनियर एनटीआर का इंटेस लुक, इस दिन आएगा ट्रेलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -