10 साल की उम्र में प्रेग्नेंट हुई बच्ची, 30 हफ्ते से अधिक समय के बाद दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म

दुनिया भर से अक्सर आए दिन कई तरह के अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते है इस बीच एक और हैरान कर देने मामला सामने आया है जिसमे ब्रिटेन में सिर्फ 11 वर्ष की बच्ची एक बच्चे की मां बन गई है। यह सुनने में आपको अजीब अवश्य लग रहा होगा मगर ये पूरी प्रकार सच है। अब कहा जा रहा है कि वो बच्ची ब्रिटेन की सबसे कम आयु की मां बनी है। 

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, इस माह के आरम्भ में बच्चे को जन्म देने से पहले वो बच्ची दस वर्ष की आयु में ही गर्भवती हो गई थी। बच्ची ने गर्भवती होने के 30 हफ्ते से ज्यादा वक़्त बाद बच्चे को जन्म दिया। 11 वर्ष की मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि बच्ची के परिवार वालों को उसके गर्भवती होने की कोई खबर नहीं थी तथा उन्हें तब जानकारी मिली जब बच्ची ने एक बच्चे को जन्म दे दिया। अब वहां की सामाजिक संस्था तथा सेवा परिषद के प्रमुख इस केस की जांच कर रहे हैं।

बच्ची के परिवार को जानने वाले एक सूत्र ने दावा किया, परिवार के लिए यह एक बड़े झटके के रूप में सामने आया है। अब बच्ची एक्सपर्ट्स की देखरेख में है तथा मुख्य बात यह है कि मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।' ब्रिटेन में इस प्रकार के केस निरंतर सामने आ रहे हैं जिससे वहां की सरकार भी परेशान है। व्यक्तियों ने इसे बहुत चिंताजनक स्थिति बताया है। ब्रिटेन में इससे पूर्व सबसे कम आयु में टेरेसा मिडलटन नाम की बच्ची बनी थी जिसकी आयु उस समय सिर्फ 12 वर्ष थी। उसने 2006 में बच्चे को जन्म दिया था। चिकित्सक कैरल कूपर ने बताया, यह सबसे छोटी आयु की मां है जिसके बारे में मैंने सुना है। 

कुछ राहतों के साथ इस राज्य में 5 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

जम्मू एयरपोर्ट पर हुए हमले को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानिए क्या है मामला?

बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय की जयंती पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- अपनी रचनाओं से उन्होंने दिखाई भारत की महानता...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -