शादी के 6 महीने बाद ही दहेज़ के कारण गई लड़की की जान
शादी के 6 महीने बाद ही दहेज़ के कारण गई लड़की की जान
Share:

अपराध का सनसनीखेज मामला हाल ही में जिले के जैथरा थानाक्षेत्र के गांव पिपहरा से सामने आया है जहाँ एक 19 साल की विवाहिता शादी के मात्र 6 माह के अंदर ही दहेज की भेंट चढ़ गयी है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक विवाहिता के पिता ने बीते गुरुवार को पति सहित 6 के विरूद्ध दहेज-हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है.

खबर है कि मृतक 19 साल कृपान्ती देवी के पिता नगला जब्ब थाना नवाबगंज, फरूखाबाद निवासी जगराम ने बताया कि, ''उन्होंने अपनी बेटी की शादी 11 जून 2019 को जैथरा के नगला हिमांचल निवासी किरपाल सिंह के पुत्र गोविन्द सिंह के साथ की थी और शादी में 4 लाख खर्च करने के बाद भी बेटी के ससुरालीजन संतुष्ट नहीं थे. वह बेटी को प्रताड़ित कर चार पहिया वाहन मांग रहे थे और इसके लिए वह लगातार बेटी पर दवाब बना रहे थे.''

इस मामले में अब जगराम का यह आरोप है कि, ''कृपान्ती देवी की उसके पति गोविन्द सिंह, श्वसुर किरपालसिंह, सास जगरानी, जेठ अरविन्द, जेठानी शिवानी तथा देवर सुमंत ने मिलकर बुधवार देर शाम मार-पीटकर हत्या कर दी तथा आत्महत्या का रूप देने के लिए उसे फांसी पर लटका दिया।'' वहीं जैथरा पुलिस का कहना है कि मृतक युवती के पिता की शिकायत पर पति सहित 6 नामजदों के विरूद्ध प्राथमिकी पंजीकृत कर पुलिसकर्मी कार्यवाही करने में लगे हुए हैं.

राजस्थान में सैलानियों की संख्या में आई कमी, ये है वजह

बिहार: अपराधियों ने अधेड़ व्यक्ति पर बरसाई अंधाधुंध गोलियां, मौत

शादीशुदा साली से जीजा के थे नाज़ायज़ सम्बन्ध, पति ने जताया विरोध तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -