इस लड़की का आधा शरीर प्लास्टिक के कटोरे में हो गया तब्दील
इस लड़की का आधा शरीर प्लास्टिक के कटोरे में हो गया तब्दील
Share:

आज के समय में तो दुनियाभर में तरह -तरह की बीमारियाँ फ़ैल रहीं हैं. लेकिन इनमे से कुछ बीमारियाँ तो ऐसी हैं जिनके बारे में डॉक्टर भी कुछ नहीं बोल पा रहे हैं. ऐसी ही एक अजीबोगरीब बीमारी से पीड़ित लड़की के बारे में हम आपको बता रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. जिस लड़की के बारे में हम आपको बता रहे हैं उसका आधा अंग ही प्लास्टिक का कटोरा है. जी हाँ.. ये लड़की नाइजीरिया के कानो की रहने वाली हैं जिसका नाम रेहमा हारुन है.

रेहमा पैदा तो अन्य सामान्य लड़कियों की तरह हुई थी लेकिन कुदरत ने उनके साथ ऐसा किया की उनकी जिन्दगी नर्क बन गई. अब रेहमा सिर्फ एक प्लास्टिक के कटोरे में ही रहने को मजबूर है. आपको बता दें रेहमा का सपना है कि एक दिन वह खुद की दुकान खोलेगी. 6 महीने की उम्र से रेहमा को बुखार आना शुरू हुआ हैं और फिर पेट में दर्द होने लगा और फिर हाथ और पैरों में भी दर्द उठने लगा. इसके बाद धीरे-धीरे रेहमा के अंगों का विकास रूक गया. इसके बाद से वो लगातार दर्द से जूझती रही और रेहमा प्लास्टिक के कटोरे में रहने को मजबूर है.

अब रेहमा का परिवार उसे प्लास्टिक के एक कटोरे में बैठाकर ही पूरे गांव में घुमाता हैं ताकि वह अपनी जिंदगी जी सके. अपनी बिमारी के बारे में रेहमा कहती हैं कि उसको जो भी जीवन में चाहिए था वह सब उसके परिवार ने दे दिया है.

यहाँ कार में नहीं बल्कि बाइक पर होती है दुल्हन की विदाई

शापित माना जाता है इस गांव को, जहां हर बच्चा होता है अजीब

खूबसूरत और जवान होने के बाद भी यहां लड़कियों को नहीं मिल रहे लड़के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -