देश में पुरुषों से पहले महिलाएं कर लेती हैं कम उम्र में सेक्स

देश में पुरुषों से पहले महिलाएं कर लेती हैं कम उम्र में सेक्स

एक तरफ जहां हमारे देश में लोग सेक्स जैसे शब्द को सुनकर सहम जाते हैं तो वहीं एक हैरान कर देने अलावा शोध में सामने आया है जिसमें बताया गया है कि देश में 30 साल से कम कि उम्र में लोग सबसे सेक्स कर लेते हैं. इस में शोध के अनुसार अगर आपने 30 साल की उम्र के बाद पहली बार सम्भोग किया था तो आप एक छोटे तबके में आते हैं. बात दें कि हमारे विचार नहीं है बल्कि नैशनल फैमिली हेल्थ सर्वे 2015-16 के एक अध्ययन के में ऐसा कहा गया है. इस अध्ययन के अनुसार भारत के 90 प्रतिशत लोग 30 साल की उम्र पहुंचने से पहले ही सेक्स कर चुके होते हैं.

इससे शोध को देशभर के लोगों पर किया गया गया था. वैसे तो सर्वे का मकसद जमीनी हकीकत दिखाना था लेकिन इस बात की आशंका भी है कि कई लोगों ने अपने सेक्शुअल एन्काउंटर के बारे में गलत जानकारी दी हो. क्योंकि हमारे देश में आज भी सेक्स एक ऐसा विषय है जिसके बारे में बात करना वर्जित माना जाता है. 

इस अध्ययन में किए गए सर्वे में 25 से 49 साल के ग्रुप की महिलाओं में पहली बार सेक्स करने की औसत उम्र 19.1 साल सामने आई थी जबकि 20 साल की उम्र आते-आते इसी उम्र के ग्रुप की 58 प्रतिशत महिलाएं सेक्स कर चुकी होती हैं. वहीं, इस उम्र के ग्रुप वाले पुरुषों की बात करें तो पुरुषों द्वारा पहली बार सेक्स करने की औसत उम्र 24.3 साल है जो महिलाओं की तुलना में 5 साल अधिक है. कुल मिलकर देश में महिलाएं  पुरुषों की अपेक्षा सेक्स का मज़ा ले लेती हैं.

जानिए सेक्स के लिए एक आदर्श टाइम लिमिट क्या होनी चाहिए

सेक्स के लिए आपको मजबूत बनाएगा सर्वांगासन

सेक्स ड्राइव सुधारनी है तो देखिए इस तरह की पॉर्न मूवीज

?