नहीं रहे गिरीश कर्नाड, पीएम समेत बॉलीवुड ने ऐसे दी श्रद्धांजलि
नहीं रहे गिरीश कर्नाड, पीएम समेत बॉलीवुड ने ऐसे दी श्रद्धांजलि
Share:

देश के मशहूर लेखक, नाटककार, एक्टर, एक्टिविस्ट और फिल्म निर्देशक गिरीश कर्नाड का 81 साल की उम्र में निधन हो गया. गिरीश कर्नाड लंबे समय से बीमार थे. बताया जा रहा है कि आज सोमवार को मल्टी ऑर्गन फेल होने की वजह से गिरीश कर्नाड ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. वहीं कर्नाड के निधन की खबर से साहित्य और फिल्म जगत के लोग भी सदमे में हैं.  

बता दें कि गिरीश कर्नाड का जन्म 19 मई 1938 में महाराष्ट्र में हुआ था. कर्नाड ने बॉलीवुड के साथ साउथ की तमाम फिल्मों में भी नजर आए थे. साथ ही उन्होंने टीवी के लिए मालगुडी डेज जैसे क्लासिक सीरियल में भी काम किया है. साल 1998 में गिरीश को साहित्य के सर्वोच्च ज्ञानपीठ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. जबकि उन्हें अपने उत्कृष्ट काम के लिए पद्मश्री और पद्म भूषण जैसे अवॉर्ड्स से भी नवाजा गया था. 

पीएम मोदी, सोनम कपूर, कमल हसन, दिव्या दत्ता, आदि ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. साऊथ के दिग्गज अभिनेता कमल हसन ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, "मिस्टर गिरीश और उनकी स्क्रिप्ट ने मुझे इंस्पायर किया है. उन्होंने कई राइटर्स को भी इंस्पायर किया है."  ऐसे ही पीएम मोदी, श्रुति हसन, सिद्धार्थ, दिव्या दत्ता अदि ने भी गिरीश के निधन पर सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया है. 

बीच सड़क में यह काम करते नजर आईं जरीन खान, वीडियो मचा रहा सनसनी

भारत कलेक्शन : थमने का नाम नहीं लें रहे कैटरीना-सलमान, सोमवार को कमा डालें इतने करोड़

सात समंदर पार दुबई से धर्मेंद्र के लिए मांगी दुआ, इंटरनेट पर वीडियो वायरल

इस हॉलीवुड अभिनेता की बेटी का नाम है इंडिया, वजह कर देगी हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -