MP: आज गिरीश गौतम दाखिल करेंगे नामाकंन, बन सकते हैं अध्यक्ष
MP: आज गिरीश गौतम दाखिल करेंगे नामाकंन, बन सकते हैं अध्यक्ष
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में लंबे समय बाद आखिरकार विधानसभा को नया स्थाई अध्यक्ष मिलने वाला है। जी दरअसल साल 2020 मार्च में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सत्ता की कमान अपने हाथ में ले ली थी। उस समय विधायक रामेश्वर शर्मा को प्रोटेम स्पीकर का पद दिया गया था। अब एक नए विधानसभा अध्यक्ष की ताजपोशी होने के बारे में कहा जा रहा है। जी दरअसल रीवा के देवतालाब से विधायक गिरीश गौतम को विधानसभा अध्यक्ष के लिए चुने जाने के बारे में कहा जा रहा है। आज यानी रविवार को गिरीश विधानसभा में अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं। ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि वो निर्विरोध इस पद के लिए चुन लिए जाएंगे।

वैसे आप सभी जानते ही होंगे कि लंबे समय से विंध्य क्षेत्र के बीजेपी के नेता इस बात का विरोध जता रहे थे कि पार्टी में विंध्य को बैकफुट पर डाल दिया है। अब तक भी विंध्य के किसी भी नेता को पार्टी में कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी है। अब बात करें गिरीश गौतम के बारे में तो वह काफी लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं और वह एक बार नहीं बल्कि कई बार विधायक भी रह चुकें हैं।

काफी समय तक विधायक बनने के बाद भी वो अब तक मंत्री नहीं बन सकें हैं। गिरीश गौतम पेशे से किसान रहे हैं और अब उनको विधानसभा अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया है। इस पूरे मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी, जिस कारण गिरीश गौतम ही मध्य प्रदेश विधानसक्षा के अध्यक्ष होंगे।

बिहार के मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत

कंगना को नहीं जानते दिग्विजय सिंह, कहा- 'PM मोदी का अहंकार जमीन पर आ जाएगा'

कांग्रेस नेता ने फैलाई उन्नाव की लड़कियों से रेप होने की झूठी खबर, UP पुलिस ने दर्ज की FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -