कश्मीरी पंडित नरसंहार बरसी: गिरिराज सिंह बोले- 'डल झील पर फिर से पढ़े जाएंगे वेद मंत्र'
कश्मीरी पंडित नरसंहार बरसी: गिरिराज सिंह बोले- 'डल झील पर फिर से पढ़े जाएंगे वेद मंत्र'
Share:

बेगूसराय: कश्मीरी पंडितों को घाटी से निकाले जाने के आज 30 वर्ष बीत चुके हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस अवसर पर कहा है कि 30 वर्ष पूर्व कश्मीर की आत्मा कश्मीरी पंडित को बेघर कर कश्मीर में 'गजवा ए हिन्द' की कोशिश की गई थी.  गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'आज के ही दिन हिन्दुस्तान की गर्दन पर वार कर कश्मीर की आत्मा कश्मीरी पंडित को बेघर कर कश्मीर में गजवा ए हिन्द का प्रयास किया.' 

गिरिराज सिंह ने आगे लिखा कि, 'तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों ने मदद के हाथ न बढ़ाए,एक रात में अपने ही देश मे वो रिफ्यूजी हो गए.'  सिंह ने कहा, 'वो वापस आएंगे, डल लेक पर फिर से वेद के मंत्र पढ़े जाएंगे.'  उल्लेखनीय है तीस वर्ष पूर्व कश्मीर से अल्पसंख्यक कश्मीरी पंडितों का पलायान हुआ था. इस बीच कितनी ही सरकारें आकर गुजर गईं, कितने मौसम आए..गए, पीढ़ियां तक बदल गईं, किन्तु कश्मीरी पंडितों की घर वापसी और इन्साफ के लिए लड़ाई जारी है.

जनवरी का महीना पूरी दुनिया में नए साल के साथ ही एक उम्मीद ले कर आता है, मगर कश्मीरी पंडितों के लिए यह महीना दुख, दर्द और निराशा से भरा है. 19 जनवरी प्रतीक बन चुका है उस त्रासदी का, जो कश्मीर में 1990 में हुई थी. जिहादी इस्लामिक ताकतों ने कश्मीरी पंडितों पर ऐसा कहर बरपाया कि उनके लिए केवल तीन ही विकल्प बचे थे - या तो धर्म बदलो, मरो या पलायन करो.

यूक्रेन विमान हादसा: रूस का बड़ा बयान, कहा- 'हादसे के समय ईरान सीमा पर'...

जेएनयू पर पासवान ने दिया बड़ा बयान, कहा-सरकार एससी व एसटी के हितों के लिए कटिबद्ध है...

बाबूलाल मरांडी की वापसी से भाजपा खेमे में हलचल, अगली बैठक में लिया जाएगा महत्वपूर्ण निर्णय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -