जनसँख्या नियंत्रण पर बोले गिरिराज सिंह, कहा- चीन हर मिनट 9-10 बच्चे पैदा कर रहा और हम ...
जनसँख्या नियंत्रण पर बोले गिरिराज सिंह, कहा- चीन हर मिनट 9-10 बच्चे पैदा कर रहा और हम ...
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की प्रक्रिया के बाद बिहार की सियासत भी गर्म हो गई है। जनसंख्या नियंत्रण को लेकर शुरू हुई सियासत लगातार तेज होती जा रही है। इस बीच, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी कहा कि यह धर्म और सियासत का मुद्दा नहीं है, बल्कि यह सबका और देश के विकास का मुद्दा है। 

उन्होंने कहा कि एक मिनट में चीन 9 से 10 बच्चे पैदा कर रहा है और भारत में 31 से 32 बच्चे पैदा हो रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए कहा कि, "विश्व की आबादी के 20 फीसद हमारी आबादी हो गई है, जबकि जमीन ढाई फीसद है। इसलिए इस मामले को सामाजिक समरसता और विकास के नजरिये से देखकर इस पर काम करने की आवश्यकता है।" केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह किसी धर्म और सियासत का मुद्दा नहीं है बल्कि यह सबके विकास और देश के विकास का मुद्दा है।

अपने बेबाक बयानों के लिए सुर्ख़ियों में रहने वाले सिंह ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को इस मुद्दे पर कदम उठाने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इस मसले को जाति, धर्म, वोटबैंक, सियासत से अलग होकर देखना चाहिए। बता दें कि सोमवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर अपने विचार रखते हुए कहा था कि इसके लिए कानून लाना आवश्यक नहीं। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लाने से बहुत फायदा नहीं होने वाला है। इसके लिए महिलाओं को शिक्षित और जागरुक करना आवश्यक है।

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा को कहा- 'माउस'...

क्या 'कांग्रेस' की डूबती नैया को बचा पाएंगे PK? राहुल गाँधी के साथ प्रशांत किशोर की बैठक जारी

नेपाल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने अपने पद से दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -