कृषि बजट पर सवाल उठाने वालों को गिरिराज सिंह ने दिखाया आइना, पेश किए आंकड़े
कृषि बजट पर सवाल उठाने वालों को गिरिराज सिंह ने दिखाया आइना, पेश किए आंकड़े
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने आज कहा है कि 2014 से 2020 के दौरान कृषि क्षेत्र के लिए मोदी सरकार द्वारा आवंटित बजट कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA सरकार की तुलना में 438 फीसदी अधिक है. गिरिराज ने आरोप लगाते हुए कहा है कि वामपंथी और टुकड़े टुकड़े गैंग कृषि क्षेत्र में मोदी सरकार की उपलब्धियों को बदनाम कर रहे हैं. 

उल्लेखनीय है कि मत्स्य, पशुपालन और डेयरी मंत्री एक प्रेस वार्ता कर में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा है कि मैं कृषि क्षेत्र में बजट आवंटन पर चर्चा करना चाहता हूं. 2009 से 2014 के बीच कृषि क्षेत्र के लिए 88,811 करोड़ रुपये बजट आवंटित किया गया था, जिसे 2014 और 2020 के बीच बढ़ाकर 4,87,238 करोड़ रुपये कर दिया गया जो 438 फीसदी ज्यादा है. उन्होंने आरोप लगाए है कि वामपंथी और टुकड़े टुकड़े गैंग कृषि क्षेत्र में मोदी सरकार की उपलब्धियों को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने आगे जानकारी देते हुए कहा है कि 2013-14 में कृषि क्रेडिट सात लाख करोड़ रुपये था, जो वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान 16.5 लाख करोड़ रुपये हो गया है. यह 135 फीसदी का इजाफा है. उन्होंने कहा है कि प्रत्यक्ष अंतरण (DBT) माध्यम से देश के 106 लाख किसानों के खाते में छह-छह हजार रुपये का लाभ दिया गया है. 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से बेहाल आम आदमी, जानिए एक साल में कितने बढ़े भाव

अब कंगना ने सिखों को बताया राष्ट्रवादी दोस्त, कहा- 'आप भारत की जान और शान हैं'

'भारत रत्न' की मांग पर बोले रतन टाटा- आपकी भावनाओं की कदर करता हूँ लेकिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -