'जिन्ना के DNA वाले मुसलमान हैं ओवैसी..', एक बयान देकर घिरे AIMIM चीफ

 

पटना: बिहार में सरकार बदलने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह गुस्से में दिखाई दे रहे हैं। नए नवेले डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ सोशल मीडिया पर तीखी बहस के बाद उन्होंने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी को निशाने पर लिया है। गिरिराज ने ओवैसी के उस बयान पर उन्होंने घेरा है, जिसमें ओवैसी ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में मुस्लिमों की भूमिका की बात कही थी।

उल्लेखनीय है कि ओवैसी ने कहा था कि हम "दुष्ट तत्वों" को बताना चाहते हैं कि मुसलमानों ने भी स्वतंत्रता आंदोलन में एक अहम भूमिका निभाई है। ओवैसी ने यह भी कहा कि, '1857 के विद्रोह के बाद, वास्तव में मुसलमानों ने एक बड़ा बलिदान दिया था।' अपने दावे को सच साबित करने के लिए ओवैसी ने अंग्रेजी कमांडर लॉर्ड रॉबर्ट्स का जिक्र किया, जिन्होंने कहा था कि दिल्ली के चांदनी चौक पर मुसलमानों के शव चारों तरफ बिखरे हुए थे।

अब ओवैसी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि, 'ओवैसी का DNA मुस्लिम लीग के नेता मुहम्मद अली जिन्ना जैसा है। मैंने कभी भी स्वतंत्रता आंदोलन में मुसलमानों की भूमिका से इनकार नहीं किया। फिर भी उनका योगदान बेहद छोटा था।' बता दें कि, ओवैसी ने यह भी दावा किया था कि, कांग्रेस के नेता जी बी पंत ने ही दो राष्ट्रों की योजना का प्रस्ताव रखा था, किसी मुस्लिम ने यह मांग नहीं की थी। हालाँकि, यहाँ तो ओवैसी पूरी तरह गलत हैं क्योंकि, मोहम्मद अली जिन्ना और मुस्लिम लीग के नेताओं द्वारा कलकत्ता में हिन्दुओं का वीभत्स नरसंहार (Direct Action Day) पाकिस्तान की मांग करते हुए ही किया गया था।  

बिहार में उठी मुस्लिम 'उपमुख्यमंत्री' की मांग, ओवैसी के विधायक ने दिया ये बड़ा बयान

AAP और भाजपा में खींची तलवारें, शराब के ठेकों पर छिड़ी जंग

'धर्म बदला तो नहीं मिलेगा आरक्षण का लाभ..', इस राज्य में धर्मान्तरण पर सख्त कानून

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -