बंगाल में गोत्र वॉर, महुआ मोइत्रा के 'चोटीवाला राक्षस' वाले बयान पर गिरिराज ने दिया ये जवाब
बंगाल में गोत्र वॉर, महुआ मोइत्रा के 'चोटीवाला राक्षस' वाले बयान पर गिरिराज ने दिया ये जवाब
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में 30 विधानसभा सीटों पर 1 अप्रैल को मतदान होगा। उससे पहले राज्य में गोत्र की सियासत गरमा गई है। इसकी शुरुआत तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी के एक बयान से हुई थी। उसके बाद से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा के बीच ट्विटर वॉर छिड़ गई है।

ममता पर पलटवार करते हुए गिरिराज सिंह ने पूछा था कि क्या रोहिंग्या और घुसपैठियों का भी गोत्र शांडिल्य है। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “रोहिंग्या को वोट के लिए बसाने वाले, दुर्गा-काली पूजा रोकने वाले, हिंदुओं को अपमानित करने वाले, अब हार के खौफ से गोत्र पर उतर गए। ‘शांडिल्य गोत्र’ सनातन और राष्ट्र के लिए समर्पित है, वोट के लिए नहीं।” इसके जवाब में TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह कहते हैं कि ममता का गोत्र रोहिंग्याओं का है। हमें इस पर गर्व है। ये चोटीवाले राक्षस गोत्र से तो कहीं बेहतर है।”

इसके बाद गिरिराज ने फिर ट्वीट करते हुए उन्हें जवाब दिया, “शिखा/चुटिया हिंदुस्तान की सनातन सभ्यता और संस्कृति का अभिन्न अंग रहा है और वोट की खातिर सनातन को गाली देना उचित नहीं है। रोहिंग्या के पैर धोते रहिए…जल्द ही हिदुस्तान जवाब माँगेगा।” बता दें कि नंदीग्राम में मंगलवार (30 मार्च 2021) को ममता बनर्जी ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा था कि चुनाव प्रचार के दौरान वे एक मंदिर में गईं तो पुजारी ने उनका गोत्र पूछा और उन्होंने अपना गोत्र ‘माँ-माटी-मानुष’ बताया। रैली में ममता बनर्जी ने कहा कि वैसे तो उनका गोत्र ‘शांडिल्य’ है, लेकिन वो अपना गोत्र ‘माँ-माटी-मानुष’ बताती हैं।

नंदीग्राम से हार रहीं हैं ममता बनर्जी ! वायरल सर्वे पर प्रशांत किशोर की कंपनी ने दिया जवाब

एशियाई विकास बैंक ने इंडोनेशिया के लिए टीके खरीदने के 450 मिलियन ऋण को दी मंजूरी

पीएम मोदी की यात्रा से पहले असम के कोकराझार में हथियार हुए बरामद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -