शख्स ने अपने घर में पाला जिराफ, जनता का फूटा गुस्सा

आपने लोगों को कुत्ता, बिल्ली, कबूतर, मुर्गा और तोता पालते हुए लोगों को जरूर देखा होगा. लेकिन क्या कभी किसी को जिराफ पालते हुए देखा या सुना है क्या? नहीं ना. लेकिन एक व्यक्ति ने जिराफ को अपने घर में पाल रखा है. ये मामला पाकिस्तान का है. वहां के कराची में एक व्यक्ति ने अपने आवास में जिराफ पाल रखा है. हाल ही में उसका एक वीडियो क्लिप भी सोशल मीडिया पर साझा हो रहा है.

norbert almeida नाम के यूजर ने इस वीडियो को साझा किया है. इस वीडियो में साफ़ नजर आ रहा है कि कैसे एक जिराफ दीवार से बाहर की तरह झांक रहा है. अब लोगों को ये ही पसंद नहीं आ रहा कि कैसे कोई जंगली जानवर को अपने आवास में कैद किया जा सकता है.

पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार ये केस सिंध वाइल्डलाइफ डिपार्टमेंट कंजरवेटर के समीप पहुंच चुका है. इंटरनेट पर लोगों ने उनको टैग भी कर दिया है. हालांकि अभी तक ये नहीं पता चल पाया है कि इस जिराफ का मालिक कौन है? लेकिन जावेद महर जो कि पाकिस्तान में वन्यजीवों के हितों के लिए कार्य करते हैं, वो इस बारें में लिखते हैं, ‘हम एक ऐसी सोसाइटी में रहते हैं जो लॉ के द्वारा चलती है..य ना कि एक मनुष्य द्वारा. सिविल सोसाइटी में एक सेंस होता है. एक जिम्मेदार व्यक्ति होने के नाते हम इसके विरुद्ध @Sindhwildlife की टीम से शिकायत करते हैं. ’ उन्होंने आगे यह भी बताया है कि गत छह-सात माह पहले भी इस जिराफ के ऑनर को बोला जा चुका है कि ये रिहायशी क्षेत्र है. इस जिराफ को फार्म हाउस में शिफ्ट कर दिया जाए. यहां तक कि अगर उनके समीप मिनी जू खोलने का परमिट है, तो भी उन्हें हाथी और जिराफ रखने की परमिशन नहीं है.

आखिर क्यों होता है इंसान की आत्मा का वजन 21 ग्राम ?

गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 90 हजार के पार, 17 की गई जान

आखिर क्यों जूते के डिब्बे में दी जाती है छोटी सी पुड़िया?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -