मादा का मूत्र चखने के बाद ही सम्बन्ध बनाता है ये विशाल जानवर
मादा का मूत्र चखने के बाद ही सम्बन्ध बनाता है ये विशाल जानवर
Share:

इस पृथ्वी पर कई ऐसे जीव मौजूद हैं जिनके बारे में आज तक हमें जानकर नहीं होगी. जब भी किसी लंबी गर्दन वाले जानवर की बात की जाती है तो सबसे पहले जिराफ का नाम सामने आता है. आपको बता दें जिराफ दिखने में जितना अजीब है उतनी ही उसकी सेक्स लाइफ भी अजीबोगरीब है. हम आपको आज जिराफ की सेक्स लाइफ की ऐसी जानकारी दें रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि यह जानवर अक्सर मेटिंग से पहले मादा जिराफ के मूत्र को चखते हैं.

जी हाँ... ऐसा कहा जाता है कि मूत्र का जिराफ के सेक्स लाइफ से सीधा संबंध होता है. दरअसल नर जिराफ, मादा जिराफ के मूत्र को चख कर यह तय करता है कि वो उसके साथ संभोग करने के लायक है भी या नहीं. इसके लिए पहले मादा जिराफ नर जिराफ के आने पर मूत्र त्याग करती है और इसके बाद नर जिराफ मूत्र को चख कर सेक्स को लेकर अपना मूड बनाता है. इतना ही नहीं मेटिंग के लिए नर जिराफ कई बार कई मादाओं के पेशाब को चखता है इसके बाद ही वो मूत्र के आधार पर अपने साथी का चुनाव करते हैं.

जिराफ के बारे में ये भी कहा जाता है कि कई बार नर जिराफ मादा के पास नहीं जाते बल्कि अगर मादा, नर में रुचि रखती है तो वो खुद भी नर जिराफ के पास आकर अपना मूत्र त्यागती है. ऐसा इसलिए ताकि नर जिराफ उसे चख कर मेटिंग कर सके. आपको बता दें मादा जिराफ का गर्भकाल 400 से 600 दिनों तक रहता है.

नासा के जूनो ने अंतरिक्ष से भेजी ज्वालामुखी विस्फोट की ऐसी तस्वीरें

इस शहर में की जाएगी जंगली बिल्लियों की नसबंदी

डॉक्टरों ने पेट से निकाली ऐसी चीज़, जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -