भारत में मरने वाले शेरों की संख्या में हुआ इजाफा
भारत में मरने वाले शेरों की संख्या में हुआ इजाफा
Share:

अहमदाबाद:भारत के गुजरात में स्थित गिर के जंगलों में अभी हाल में 20 शेरों की मौत हुई थी, वहीं ताजा जानकारी के अनुसार गिर में अब दो ओर शेरों की मौत हो गई है, जिससे अब मरने वाले शेरों की संख्या 23 पर पहुंच गई है। देश में जहां एक ओर गुजरात शेरों के लिए प्र​सिद्ध है तो वहीं इस तरह से हो रही शेरों की अकस्मिक मौतों से अब सरकार की चिंताए और भी ज्यादा बढ़ गई हैं। 

'पापा बाय चांस' में होने वाली है इस हॉट एक्ट्रेस की एंट्री

दरअसल गिर के जंगलों में बीते दिनों करीब 21 शेरों की मौत हो चुकी है। जिससे प्रशासन और वन विभाग दोनों ​ही सख्ते में आ गया है और दो शेरों की हुई मौत से सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। यहां हम आपको बता दें कि गिर के जंगल में जो शेर हैं उन्हें कुत्तों में पाए जाने वाले एक खतरनाक वायरस ने जकड़ा है जिससे उनकी मौत हो रही है। जानकारी के अनुसार 12 सितंबर से इन शेरों के मरने की खबरेें लगातार ही आ रही हैं। 

'कसौटी जिंदगी की 2' के स्टारकास्ट की फीस जानकर पगला जाएंगे आप

गौरतलब है कि गिर के जंगल में शेरों की संख्या बहुत है और इस तरह से मर रहे शेरों से जंगल में भी सन्नाटा पसर गया है। यहां हम आपको बता दें कि इसके पहले भी तंजानिया के सेरेगेटी में 1000 शेरों की मौत हुई थी जिसका कारण भी इसी प्रकार का वायरस था। इसके अलावा वन विभाग की टीम ने अब अन्य शेरों को वायरस वाले क्षेत्र से हटा दिया है। 


खबरें और भी

कटाक्ष: जाति है कि जाती नहीं

प्रिंस ने ऐसा क्या कर दिया कि देखतेही देखते लाल-गुलाबी हो गए गार्गी के गाल

विवेक तिवारी हत्याकांड में हुए जांच के आदेशजारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -