चाय के स्वाद के साथ ही आपकी खूबसूरती भी बढ़ाएगा अदरक
चाय के स्वाद के साथ ही आपकी खूबसूरती भी बढ़ाएगा अदरक
Share:

ज्यादातर लोग अदरक वाली चाय पीना पसंद करते है, लेकिन क्या आप जानते है कि अदरक सिर्फ चाय का स्वाद ही नहीं बढ़ाता बल्कि खूबसूरती के भी काम आता है. नहीं जानते तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही अदरक के कुछ घरेलु उपाय जिसके इस्तेमाल से आप त्वचा में प्राकृतिक चमक और खूबसूरती पा सकती हैं. इसे लड़के और लड़कियां दोनों ही अपना सकते हैं. इससे कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होंगे. आइये जानते हैं इसके उपाय. 

इसके लिए आप अदरक के रस को गुलाबजल और शहद मिलाकर में मिलाकर चेहरे पर लगाए और 20 मिनट तक चेहरे पर लगाए. फिर उसके बाद चेहरे को साफ पानी से धोले.

स्किन टैग्स को हटाने के लिए अदरक को बारीक़ काटकर प्रभावित जगहों पर पांच मिनट के लिए रखे ऐसा आप दिन में दो बार करे, इससे स्किन टैग्स सिकुड़ जाएंगे और त्वचा साफ हो जाएगी. इसमें मौजूद एंटी सेप्टिेक तत्व ऊपरी त्वचा के बैक्टीरिया को खत्म करने के साथ गहराई से सफाई करता है.

साथ ही अदरक के इस्तेमाल से त्वचा में झुर्रियां नहीं होती जिससे आप लंबे समय तक जवां नजर आते है, इसके लिए आप किसे हुए अदरक या इसके पाउडर में समान मात्रा में शहद और नींबू का रस मिलाएं और चेहरे पर लगाए ऐसा आप हफ्ते में दो बार आधे घंटे के लिए चेहरे पर लगा सकते है. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में त्वचा पर निखार दिखना शुरू हो जायेगा.

गले की खराश और खिच-खिच को आसानी से दूर करेंगे ये उपाय

सिर्फ 5 दिनों में शराब की गंदी आदत को कह देंगे बाय, अपनाएं टिप्स

सर्दी में अधिक हो रहा है डैंड्रफ तो अपनाएं घरेलू उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -