एसिडिटी की समस्या से आराम दिलाता है अदरक
एसिडिटी की समस्या से आराम दिलाता है अदरक
Share:

आज के समय में बदलते लाइफस्टाइल और खाने-पीने की गलत आदतों के कारण ज्यादातर लोग पेट से जुड़ी किसी न किसी समस्या से परेशान रहते हैं. पेट की समस्याओं में सबसे मेन समस्या है एसिडिटी. यह समस्या किसी भी मौसम में हो सकती है. इसका  कारण तली-भुनी और मसालेदार चीजें खाना हो सकता है. एसिडिटी की समस्या होने पर पेट में तेज जलन, खट्टी डकारें आना शुरू हो जाती हैं. कभी-कभी तो एसिडिटी के कारण पेट में दर्द होने लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप एसिडिटी की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपको एसिडिटी की समस्या है, तो एक गिलास में ठंडा पानी ले लें. अब इसमें एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर पियें. ऐसा करने से आपकी एसिडिटी की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- लौंग के सेवन से भी एसिडिटी की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. एसिडिटी होने पर लौंग को चबाकर खाएं, या इसे पानी में उबालकर पी लें. इससे आपको एसिडिटी की समस्या से आराम मिल जाएगा. 

3- एसिडिटी के कारण आपके पेट में जलन या दर्द हो रहा है, तो अदरक के 1 टुकड़े को छीलकर चबाएं. ऐसा करने से आपको एसिडिटी के दर्द से आराम मिलेगा. इसके अलावा एक चम्मच शहद में अदरक का रस मिलाकर पीने से भी एसिडिटी की समस्या से आराम मिल जाता है.

 

दिल के लिए फायदेमंद होता है लौकी का जूस

एसिडिटी की समस्या को दूर करने के लिए करें सौंफ के पानी का सेवन

कब्ज़ और एसिडिटी की समस्या को दूर करता है गाजर का जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -