अदरक से छुड़ाएं चेहरे पर छाए दाग धब्बे
अदरक से छुड़ाएं चेहरे पर छाए दाग धब्बे
Share:

चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे आपको परेशान कर सकते हैं. इसके लिए आप टिप्स अपना सकते हैं जिनमे से कुछ घरेलु तरीके भी हैं. आम तौर पर त्वचा की सही देखभाल ना क मुंहासों के कारण चेहरे पर काले धब्बे हो जाते हैं जिनसे छुटकारा पाने के लिए हम विभिन्न सौंदर्य उत्पादों का उपयोग करते हैं. लेकिन काले धब्बों से छुटकारा पाने के लिए अदरक का उपयोग कर सकते हैं. अदरक त्वचा की रंगत को हल्का करने में मदद करता है. आइये जानते हैं किस तरह से अदरक आपकी मदद कर सकता है. 

एलोवेरा और अदरक
एक चम्मच अदरक का रस लें और इसमें ताजा एलोवेरा जेल मिलाएं. इसमें शहद की कुछ बूंदें मिला लें. इस पेस्ट को काले धब्बों पर लगाएं. इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें और फिर इसे गर्म पानी से धो लें.

ऑलिव ऑयल और अदरक
अदरक और जैतून का तेल लगाकर आप काले धब्बों से छुटकारा पा सकता है.
अदरक का रस और थोड़ा जैतून का तेल लेकर इन्हें मिला लें. प्रभावित हिस्से पर इस मिश्रण को लगाएं और इसे लगभग 15 मिनट तक रहने दें. अब गर्म पानी से चेहरा धो लें.

ग्रीन टी और अदरक
ग्रीन टी बनाते वक्त इसमें थोड़ा अदरक मिला लें. अब इसे छान लें और इस चाय को प्रभावित हिस्से पर लगाएं. आधे घंटे के बाद गर्म पानी से त्वचा को साफ कर लें.

शहद और अदरक
थोड़ा अदरक पाउडर लेकर इसमें शहद मिलाएं. इस पेस्ट को काले धब्बों पर लगाएं. इसे कम से कम 20 मिनट तक छोड़ दें. इसके बाद गर्म पानी से त्वचा को धो लें.

नींबू का रस और अदरक
अदरक को पीसकर इसमें थोड़ा नींबू का रस मिलाएं और प्रभावित हिस्से पर लगाएं. इसके बाद, ठंडे पानी से त्वचा को धो लें. यह त्वचा की रंगत को हल्का करने में मदद करता है.

बनाएं बादाम का फेसपैक, जानें कैसे पहुंचाता है चेहरे को लाभ

थ्रेडिंग के बाद होने वाली जलन को इस तरह से करें दूर

चेहरे पर हो रहे सफ़ेद दाने तो ऐसे करें बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -