शुभमन गिल ने साझा किया दर्द, कहा- जब मैं छोटा था तो मुझे बाउंसर से डर लगता था...
शुभमन गिल ने साझा किया दर्द, कहा- जब मैं छोटा था तो मुझे बाउंसर से डर लगता था...
Share:

भारत ने गाबा में चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीती। भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने सभी विषम परिस्थितियों के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। भारत के बल्लेबाज शुभमन गिल की पहली टेस्ट सीरीज़ एक सपने की शुरुआत की तरह थी, और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में उनकी वीरता ने भारत को एक यादगार जीत दिलाई। गिल ने स्वीकार किया कि वह "बाउंसरों से घबराए" हुआ करते थे, लेकिन उन्होंने बहुत तैयारी की और अब वे जो शॉट प्रैक्टिस करते थे, वे उसी का हिस्सा बन गए।

एक वेबसाइट ने उनके हवाले से कहा, जब मैं छोटा था तो मुझे बाउंसर से डर लगता था। मैं पहले से छाती ऊंचाई गेंदों तरह के लिए तैयार किया करते थे। मैं एक बहुत ड्राइव अभ्यास करते थे तो मैं एक सीधे बल्ले के साथ पुल शॉट खेलने में परिपक्व हो गया। मैं भी एक और शॉट विकसित जहां मैं वापस जाने के लिए एक छोटे से कटौती खेलते हैं। मैं कम प्रसव से डर लगता था तो मैं हमेशा गेंद की लाइन से दूर पाने के लिए कट शॉट खेलना चाहता था। ये दो-तीन शॉट्स एक बच्चे के रूप में मेरे पसंदीदा थे और अब वे मेरा हिस्सा बन गए हैं। 

उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने एक बाउंसर गेंदबाजी करने की कोशिश की लेकिन इसके बजाय इसे पिचिंग समाप्त कर दिया। मैं यह महसूस किया, लेकिन अभी भी बैठ गया और गेंद को मेरे बल्ले के किनारे से टकराने के लिए सीमा जाना देखा। मुझे एहसास हुआ कि वह सब के बाद तेजी से नहीं था। जल्द ही मैंने 2-3 और सीमाएं लांघ दीं। इससे मुझे अपने कॉन्फिडेंस लेवल को बढ़ाने में मदद मिली।" शुभमन ने भारत की दूसरी पारी में 91 रन की शानदार पारी खेली थी, जिससे टीम को 328 के लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिली थी।

हम लद्दाख को खेल और साहसिक गतिविधियों में आगे ले जाना चाहते हैं: रिजिजू

लेफ्ट-आर्मर होना मेरे लिए एक फायदे के रूप में काम करता है: नटराजन

आर्सेनल के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद, आर्टेटा ने फिर से जीत के देखे सपने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -