गीगाबाइट ने AMD X570 चिपसेट में जोड़ा फैन स्पीड कंट्रोलर

गीगाबाइट ने AMD X570 चिपसेट में जोड़ा फैन स्पीड कंट्रोलर

Ryzen 3000 CPUs ने बड़े पैमाने पर सेगमेंट के लिए CPU के प्रदर्शन के लिए एक नई पट्टी निर्धारित की और दो साल से अधिक समय पहले निकले पहली पीढ़ी के Ryzen चिप्स की तरह, कंप्यूटर वातावरण में काफी हलचल मचाई। नए प्रोसेसर के साथ, AMD X570 चिपसेट पर आधारित मदरबोर्ड भी प्रस्तुत किए गए थे। X570 हब की प्रमुख कमियों में से एक अत्यधिक हीटिंग है, इसलिए अधिकांश मदरबोर्ड सक्रिय कूलिंग सिस्टम से लैस हैं। कुछ मामलों में, चिपसेट को ओवरहिट करने से पीसी का आपातकालीन बंद हो जाता है, जिससे सामान्य मोड में मांग वाले अनुप्रयोगों और गेम के साथ काम करना असंभव हो जाता है।

दूसरी ओर, सिस्टम में एक अतिरिक्त उच्च गति वाले फैन (कुछ मॉडल 6000 आरपीएम तक की गति पर काम करते हैं) की उपस्थिति कई उपयोगकर्ताओं को परेशान कर सकती है। गीगाबाइट ने नवीनतम BIOS-UEFI फर्मवेयर में तीन नए चिपसेट प्रशंसक प्रोफाइल को एकीकृत करने का निर्णय लिया। विंडोज एप्लिकेशन से माउस के एक साधारण क्लिक के साथ, उपयोगकर्ता "साइलेंट", "बैलेंस्ड" या "प्रोडक्टिव" ऑपरेशन के मोड का चयन कर सकते हैं।

यह स्पष्ट है कि सिस्टम लॉजिक के एक सेट की गर्मी लंपटता अभी भी साधारण प्रोसेसर और ग्राफिक्स चिप्स के साथ अतुलनीय है, इसलिए विभिन्न प्रोफाइल पर शीतलन दक्षता बहुत भिन्न होने की संभावना नहीं है।

Realme ने Realme X और Realme 3i को किया पेश

Vivo के यह स्मार्टफोन होगा दुनिया का पहला मीडियाटेक हेलियो P65 प्लेटफॉर्म वाला स्मार्टफोन

Xiaomi ने सुपर बजट वायरलेस हेडसेट Mi Superbass किया पेश